प्रांतीय वॉच

नक्सलियों का PLGA सप्ताह शुरू, बस्तर में पुलिस फोर्स अलर्ट, 7 दिनों में तीन मुठभेड़

जगदलपुर। बस्तर में आज से नक्सलियों का PLGA (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) सप्ताह शुरू हो गया है, जो 8 दिसंबर तक चलेगा। जिसके बाद बस्तर में पुलिस फोर्स भी अलर्ट है और जवान अंदरूनी इलाकों में घुसे हुए हैं। पिछले 7 दिनों में सुकमा और बीजापुर जिले में हुई कुल 3 मुठभेड़ों में 4 नक्सलियों को ढेर किया गया है। जबकि, 1 जवान शहीद हो गया है। वहीं 3 पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं।

दरअसल, PLGA सप्ताह नक्सलियों का यह हर साल का अंतिम अयोजन होता है। जिसमें नक्सली सालभर की अपनी कामयाबी, विफलताओं, संगठन को मजबूती देने समेत अन्य बातों का बखान करते हैं। इसके अलावा किसी न किसी तरह की वारदात को भी अंजाम देते हैं। नक्सलियों के इस सप्ताह को लेकर पिछले 10 दिनों से बस्तर में फोर्स अलर्ट है।

नक्सली PLGA सप्ताह के दौरान अपने सालभर के आंकड़ों को भी सार्वजनिक करते हैं। नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी के नेता अभय ने कुछ दिन पहले प्रेस नोट जारी किया था। जिसमें बताया था कि, पिछले दिसंबर 2021 से नवंबर 2022 तक इस 1 साल में देश भर में उनके 132 लाल लड़ाके मारे गए हैं। करीब 31 जवानों को शहीद और 154 जवानों को घायल किया है। वहीं 69 पुलिस के मुखबिरी की हत्या की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *