देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 25 November 2022: मिथुन, कन्या, वृश्चिक, कुंभ राशि वालों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 25 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 25 नवंबर 2022, शुक्रवार का दिन विशेष है.मार्गशीर्ष मास का शुक्ल पक्ष आरंभ हो चुका है. इस दिन द्वितीया की तिथि है और ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. वृश्चिक राशि में चंद्रमा का गोचर हो रहा है. इस दिन किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का, राशिफल (Rashifal in Hindi)-

  • मेष राशि (Aries)
    मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा.  आज आस्था व अध्यात्म के कार्यों को बल मिलेगा और आप उनमे  निसंकोच आगे बढ़ेंगे. आप अपने धीमी गति से चल रहे  बिजनेस के लिए  किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर सकते हैं. आपकी आध्यात्मिक योजनाएं आज फिर से शुरू हो सकते हैं.
  • वृषभ राशि (Taurus)
    वृषभ राशि के जातकों को आज लेनदेन के मामले में सावधान रहना होगा और आज जल्दबाजी में किसी से कोई समझौता ना करें. यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसमें अपनी आंखें व कान दोनों को खुले रखे, नहीं तो समस्या हो सकती है. घर परिवार में आज किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने से उन्हें जाना पड़ सकता है.
  • मिथुन राशि (Gemini)
    मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण होने वाला है. आज  दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी, लेकिन अविवाहित जातकों के लिए कोई बेहतर आ रिश्ता सकता है, जिसे परिवार के सदस्यो द्वारा तुरंत मंजूरी मिल सकती है. आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही गिरावट को नजरअंदाज करने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है.
  • कर्क राशि (Cancer)
    कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा. आपको किसी आवश्यक कार्य के लिए घर से बाहर जाना पड़ सकता है. आपका कोई पुराना लेनदेन आज आपके लिए समस्या बन सकता है. विद्यार्थियों को  किसी परीक्षा में जीत मिलने से उनका मन प्रसन्न रहेगा. आप  अपने माता-पिता की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे.
  • सिंह राशि (Leo)
    सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन बुद्धि व विवेक से कार्य करने के लिए रहेगा. समाज में आप कुछ अच्छे लोगों के साथ बैठकर किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है. आपको आज किसी नए काम की शुरुआत करने का मौका मिलेगा. मित्रों के सहयोग से आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.
  • कन्या राशि (Virgo)
    कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.  आपको अपनी कुछ बातों को गोपनीय रखना होगा, नहीं तो वह परिवार के सदस्यों के सामने उजागर हो सकती हैं.  आपको कोई मामला बहुत ही सावधानी से निपटाना होगा, नहीं तो किसी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. परिवार में चल रही अनबन को आज घर से बाहर ना जाने दे.
  • तुला राशि (Libra)
    तुला राशि के जातकों को आज घर व बाहर किसी कार्य करने में सामंजस्य बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. परिवार में  किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से खुशियां रहेंगी. जीवनसाथी की बात का आप पुरा मान रखेंगे. विद्यार्थियों का शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण परीक्षा में मन नहीं लगेगा. आज आप किसी काम को करने में आलस्य ना दिखाएं.
  • वृश्चिक राशि (Scorpio)
    वृश्चिक राशि के जातक आज अपने सगे संबंधियो पर बहुत ही सोच विचार कर विश्वास करें, नहीं  तो समस्या हो सकती हैं। आज आप माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। आपको आज किसी काम में  आगे बढ़कर पहल करनी होगी, तभी वह पूरी हो पाएगा, नहीं तो वह टाल सकता है. यदि आप किसी छोटे-मोटे पार्ट टाइम काम को करने की सोच रहे हैं, आज आपकी वह इच्छा भी पूरी होती दिख रही है.
  • धनु राशि (Sagittarius)
    धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन रचनात्मक कार्यों से जुड़कर काम करने के लिए बेहतर रहेगा. दाम्पत्य जीवन आनंदमय रहेगा। आपको किसी महान कार्य में करने का मौका मिलेगा। यदि आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़कर कुछ काम करेंगे, तो इससे आपका नाम रोशन होगा। परिवार में किसी सदस्य को  कोई पुरस्कार प्राप्त होने से खुशियां रहेंगी।
  • मकर राशि (Capricorn)
    मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. घर परिवार में किसी पूजा पाठ का आयोजन होने से अपने संस्कारों को बढ़ावा देंगे और अपनों की सीख पर चलेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको सझ बुझ  दिखाकर कर आगे बढ़ना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है.  आप अपने बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगाएं, नहीं तो बाद में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है.
  • कुंभ राशि (Aquarius)
    कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उतम रहने वाला है. आज आपके कैरियर को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही है, तो उससे आपको काफी हद तक मुक्ति मिलेगी और आप अपने कुछ पुराने कर्जी भी उतारने में सफल रहेंगे. ससुराल पक्ष से  आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है.  आप किसी से वादा या वचन बहुत ही सोच विचार कर करें.
  • मीन राशि (Pisces)
    मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन उतम लाभ दिलाने वाला रहेगा. आज आपकी कुछ पुरानी रुकी हुई योजनाओ को फिर से शुरू करके आपको अच्छा लाभ मिलेगा, लेकिन आपको आज किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा. आज आप घर परिवार में सब को साथ लेकर चलेंगे, लेकिन फिर भी कोई व्यक्ति नाराज हो ही सकता है. आज नौकरी में कार्यरत लोगों को पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *