रायपुर वॉच

रायपुर पहुंचे पीएल पुनिया ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- इनको विदेशी चीजों पर नाज है…करने दीजिए

Share this

रायपुरः छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया पांच दिवसीय दौरे पर हैं। पीएल पुनिया शनिवार शाम को इंडिगो के नियमित विमान से दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे। रायपुर आते ही उन्होंने भाजपा पर करारा हमला बोला है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर नामीबिया से चीते मंगवाने को लेकर पुनिया ने कहा कि इनको विदेशी चीजों पर नाज है…करने दीजिए।

मीडिया से चर्चा करते हुए पीएल पुनिया ने कहा कि बूथ और मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं से चर्चा कर विधानसभा क्षेत्रों का जायजा लिया जाएगा। इसके साथ ही वे कार्यकर्ताओं की मंशा जानने के लिए उनसे चर्चा भी करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि क्षेत्र का दौरा करने से लोगों में उत्साह होता है और राजनीतिक दृष्टि से अच्छा होता है।

विधायकों का परफॉर्मेंस
विधायकों के परफॉर्मेंस को लेकर पीएल पुनिया ने कहा कि सभी विधायकों से चर्चा होती रहती है और उनको बताया जाता है कि यह कमियां पब्लिक की ओर से बताई जा रही है।
विधायक अपनी कमियों में सुधार कर रहे हैं। पुनिया ने कहा अभी काफी समय है, जब टिकिट देने की बात आएगी तब उस समय समीक्षा की जाएगी।
हारी हुई सीटों के दौरे को लेकर पुनिया ने कहा कि हारी हुई सीटों के साथ यात्रा के दौरान उस रूट में जो भी सीटें पड़ेंगी, उन सभी सीटों का दौरा करेंगे। इसके साथ उन्होंने दावा किया कि 2023 में छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने वाली है। पिछली बार से और भी ज्यादा बेहतर होगा। बाकी आंकड़ों की बात नहीं कर सकता।

भाजपा पर तंज
भाजपा में लगातार हो रहे बदलाव को लेकर पीएल पुनिया ने बीजेपी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अपने में कमी महसूस करते हैं भाजपा के नेता, इसलिए परिवर्तन करते हैं। बीजेपी ने अपने प्रदेश प्रभारी को भी बदल दिया। लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं है। 2023 और जनकल्याण को ध्यान में रखकर हमारे कार्यकर्ता काम कर रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर नामीबिया से चीते मंगवाने और मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ जाने पर पुनिया ने कहा कि इनको विदेशी चीजों पर नाज है…करने दीजिए।

पीएल पुनिया का दौरा कार्यक्रम
● 18 सितंबर रविवार सुबह 10 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन रायपुर में बैठक,
● शाम 4 बजे भाठापारा में वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक,
● शाम 6.10 बजे बलौदाबाजार में वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक,
● पीएल पुनिया रविवारको रात्रि विश्राम बलौदाबाजार में करेंगे,
● 19 सितंबर सोमवार को 11 बजे गिरौधपुरी में दर्शन करेंगे,
● दोपहर 12 बजे शिवरीनारायण मंदिर दर्शन करेंगे,
● दोपहर 2.30 बजे जैजेपुर में वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक,
● शाम 5.10 बजे जांजगीर चांपा में वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक,
● पीएल पुनिया सोमवार को रात्रि विश्राम जांजगीर-चांपा में करेंगे,
● 20 सितंबर मंगलवार को 11 बजे बिलासपुर में वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक,
● दोपहर 3 बजे मुंगेली में वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक,
● पीएल पुनिया मंगलवार को रात्रि विश्राम रायपुर में करेंगे।

पीएल पुनिया 18 सितंबर को पीसीसी डेलिकेट की बैठक लेंगे। बैठक में जो प्रस्ताव आएंगे उसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और एआईसीसी डेलिकेट को अधिकृत करने की बात है और विचार विमर्श किया जाएगा। इसके बाद 20 सितंबर तक लगातार अलग अलग जिलों में दौरा और बैठकों का कार्यक्रम है। बुधवार 21 सितंबर को कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर नियमित विमान सेवा के जरिए रायपुर से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *