प्रांतीय वॉच

अवाम ए हिन्द संस्था ने विगत तीन वर्षों से स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीज एवं परिजनों को निःशुल्क कर रहे है भोजन वितरण

निर्धन जरूरतमंद लोगों को भूख से राहत दिलाने के उद्देश्य से संस्था, अवाम ए हिन्द ने सुपोषण अभियान अंतर्गत 877वें दिन जरुरतमंदों, मरीज के परिजनों को निःशुल्क पोष्टिक भोजन वितरण किया

आफताब आलम

बलरामपुर / सामाजिक संस्था, अवाम ए हिन्द सोशल वेलफेयर कमेटी के तत्वावधान में संस्थापक, मो. सज्जाद खान के कुशल नेतृत्व में नियमित रूप से निःशुल्क बांटे जा रहे भोजन वितरण के 877 दिन राजधानी में निर्धन, जरूरतमंद, बेसहारा तथा राजधानी के डीकेएस अंबेडकर अस्पताल, जिला अस्पताल में मरीजों के परिजनों को सुपोषण अभियान के माध्यम से मानव जीवन को सुरक्षित रखने के लिए समाज के हर निर्धन, कमजोर व्यक्तियों को निःशुल्क गर्म पौष्टिक स्वादिष्ट भोजन का वितरण किया।

संस्था के संस्थापक मोहम्मद सज्जाद खान बताया कि कोरोनाकाल की शुरुआती दौर से मानव जीवन को सुरक्षित करने हेतु संस्था अपनी अग्रणी भूमिका निभा रही है तथा रायपुर राजधानी सहित, अन्य क्षेत्र जिले गांव वन आंचल से आने वाले बीमार मरीजों के परिजन दूरदराजो से इलाज के लिए आते हैं। उन परिजनों की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से भोजन की व्यवस्था करने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, ऐसे स्थिति में संस्था उनकी जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को मद्देनजर रखते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन कर भूख से राहत देने के उद्देश्य से नियमित रूप से संस्था द्वारा उन्हें गर्म और पौष्टिक भोजन निःशुल्क वितरण करते हुए आ रही है।

आजके कार्य में संस्थापक, मो. सज्जाद खान के साथ ज़ुबैर खान, योगेश्वर सिन्हा, श्रीमती अनिला शर्मा, अरहम खान, शबीना मेहनाज सहित अन्य लोग सेवा कार्य में सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *