देश दुनिया वॉच

Petrol-Diesel Price : कम हो सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमते जानिए क्या है कारण

नई दिल्लीः- Petrol-Diesel Price: कम हो सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमते  इसका दावा हम नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में तेल की कीमतें बता रही है. जानकारों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है जिसके चलते जल्द की पेट्रोल और डीजल की आसमान छुटी कीमतों में कमी आने की संभावना है . क्रूड ऑयल की कीमतें फिसलकर 6 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई है. इससे यह संभावना लगाई जा रही है कि ईंधन के दामों में गिरावट आ सकती है.

बाजार के जानकारों का कहना है कि  पिछले 3 महीने में MCX पर क्रूड ऑयल की कीमतों में करीब 18% की गिरावट आई है इसके साथ ही  Brend Crude में 18 फीसदी की गिरावट देखि गई है और यह 96.69 डॉलर प्रति बैरल ट्रेड कर रहा है. बता दें कि इस साल मार्च में ब्रेंट क्रूड 138 डॉलर प्रति बैरल का के हाई पर पहुंचा था और स्पॉट मार्केट में डब्ल्यूटीआई (WTI) मार्च 2022 में 126.34 डॉलर के उच्च स्तर पर पहुंच गया था.
रकच्चे तेल की कीमतों में यह करेक्शन उन अर्थव्यवस्थाओं के लिए अच्छा है जो भारत की तरह ही कच्चे तेल का आयात कर रही हैं. हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारत में जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतें 3 से 5 रुपये तक कम हो सकती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *