प्रांतीय वॉच

छत्तीसगढ़ में आज से मुफ्त लगेगा बूस्टर डोज, सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर लगाने की तैयारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) भी कोरोना( corona) से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को आज यानि 15 जुलाई से निःशुल्क प्रिकॉशन/बूस्टर( booster dose) डोज लगाया जाएगा।

इस आयु वर्ग के ऐसे लोग जिन्हें कोविड वैक्सीन( vaccine) का दूसरा टीका लगाए 6 माह या 26 सप्ताह पूर्ण हो चुके हैं, उन्हें सभी शासकीय कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर पर प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जाएगा। कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव अभियान के अंतर्गत प्रदेश भर में करीब एक करोड़ 70 लाख लोगों को प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जाएगा।

आजादी के अमृत महोत्सव( amrit mohtsav ) के अवसर पर यह विशेष टीकाकरण अभियान

प्रदेश में अभी पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यह विशेष टीकाकरण अभियान( abhiyan) 15 जुलाई से 30 सितंबर 2022 तक 75 दिनों तक चलेगा। पहले और दूसरे डोज के रूप में जो टीका लगाया गया है, प्रिकॉशन/बूस्टर डोज ( boster dose)के रूप में भी वही टीका लगाया जाएगा। राज्य में वर्तमान में 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों, स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन ( frontline)वर्कर्स को ही प्रिकॉशन/बूस्टर डोज निःशुल्क लगाया जा रहा था। कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव अभियान के अंतर्गत अब प्रदेश के करीब एक करोड़ 70 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *