देश दुनिया वॉच

खुद के अपहरण की युवक ने रची साजिश, घर फोन कर मांगी फिरौती, कारण जान कर हो जायेंगे हैरान

जांजगीर-चांपा।  जिले में 3 दिन पहले लापता युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रची और अपनी पत्नी को फोन कर ढाई लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। शिकायत के बाद पुलिस भी अपहरण का केस मानकर जांच कर रही थी, लेकिन युवक के पकड़े जाने के बाद मामले का खुलासा हो गया। युवक अपनी पत्नी और कर्ज से परेशान था, इसलिए उसने यह कदम उठाया। युवक ने 2 साल पहले लव मैरिज की थी। अपहरण की घटना की सूचना पर जांजगीर-चांपा सहित पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी लगाया गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक जांजगीर थाना क्षेत्र के चंदनिया पारा निवासी महेंद्र शर्मा नाम का युवक 5 जुलाई की सुबह दूध लेने घर से निकला। उसके बाद वह घर नहीं लौटा। परिजनों ने उसे फोन किया, लेकिन उसका मोबाइल स्वीच ऑफ बता रहा था। कुछ घंटों बाद महिला को एक फोन आया, जिसमें कहा गया कि तुम्हारे पति को किडनैप कर लिया गया है। पति सुरक्षित चाहिए तो ढाई लाख रुपये भिजवा दो। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने किडनैपर की तलाश शुरू की। कई टीमों को तलाश में लगाया। इसी बीच महेंद्र का मोबाइल ऑन हुआ। टावर लोकेशन के आधार पर पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की।

मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया आरोपी 
युवक जांजगीर से रायगढ़ होते हुए बिलासपुर तक पहुंच गया। इसके बाद जांजगीर पुलिस की एक टीम बिलासपुर पहुंची। स्थानीय पुलिस की मदद से महेंद्र शर्मा को सीपत के पास गिरफ्तार किया गया। युवक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि पत्नी से परेशानी होने के कारण उसने खुद के अपहरण की कहानी रची थी। उसने अपनी पत्नी को मोबाइल में फोन करके बोला था कि 4 लोगों ने किडनैप कर लिया है और छोड़ने के लिए ढाई लाख रुपये मांग रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *