देश दुनिया वॉच

भूकंप के झटकों से हिला अंडमान-निकोबार…5.0 रिक्टर स्केल रही तीव्रता

Earthquake in Port Blair: पोर्ट ब्लेयर (Port Blair) और अंडमान निकोबार (Andaman Nikobar) द्वीप समूहों से 215 किमी की दूरी पर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. इसकी तीव्रता 5.0 रिक्टर स्केल मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलोजी (NCS) के अनुसार द्वीप समूहों में भूकंप के झटके मंगलवार सुबह 5 बजकर 57 मिनट पर महसूस किए गए. इस भूकंप में जान-माल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है.

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने अपने एक ट्वीट में इस भूकंप के बारे में जानकारी दी. भूकंप (Earthquake) का केंद्र जमीन से 44 किलो मीटर की गहराई पर था. इससे पहले आज सुबह करीब तीन बजे पोर्ट ब्लेयर से 244 किलो मीटर दक्षिण पूर्व में 4.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. द्वीप में भूकंप के झटके लगातार महसूस किए गए हैं.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में कम तीव्रता का भूकंप

एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डोडा (Doda) जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप (Earthquake) की तीव्रता 3.2 मापी गई थी. भूकंप से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. सोमवार दोपहर 12 बजकर 12 मिनट पर डोडा जिले में भूकंप के कम तीव्रता के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र पांच किलोमीटर की गहराई पर था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *