प्रांतीय वॉच

आकाशीय बिजली का कहर, चपेट में आने से मामा भांजे की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share this

कोरबा। CG NEWS : जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से मामा-भांजा की मौत हो गई। दोनों किसी काम से पंचायत आए थे। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। उससे बचने के लिए दोनों पेड़ के नीचे खड़े थे। तभी बिजली उनके ऊपर गिर पड़ी। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। हादसा कटघोरा थाना क्षेत्र में हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और परिजनों को सूचना दी।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम मलदा निवासी दिलीप रोहिदास (21) पुत्र तिजउ राम अपने भांजे विक्की (14) पुत्र राजेश रोहिदास के साथ सोमवार दोपहर किसी काम से बड़ेगांक ग्राम पंचायत आया था। इसी दौरान तेज बारिश शुरू हेा गई। दोनों बारिश से बचने के लिए वहीं एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। बताया जा रहा है कि इसी दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली पेड़ पर जा गिरी। इसकी चपेट में मामा-भांजा भी आ गए।

आज भी भारी बारिश चेतावनी

मौसम विभाग ने सोमवार को अगले 48 घंटों के लिए बिलासपुर और सरगुजा संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बरसात की चेतावनी जारी की थी। 5 जुलाई को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्र पात होने तथा भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *