देश दुनिया वॉच

दिल दहलाने वाला हादसा : ट्रक में मिले 46 शव, टेक्सास में मचा हड़कंप

अमेरिका ( america)के टेक्सास में सोमवार( monday) को रोड किनारे खड़े एक ट्रक में 46 प्रवासियों के शव मिले। ट्रक में 100 से अधिक लोगों ठूंस-ठूंसकर कर भरा गया था। जानकारी के मुताबिक, 16 लोगों को अस्पताल में एडमिट( admit) कराया गया है, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

18 पहियों वाला यह ट्रक टेक्सास के सैन एंटोनियो शहर में मिला है। इसके जरिए अवैध तौर पर बॉर्डर पार कराया जा रहा था। सैन एंटोनियो शहर टेक्सास- मैक्सिको बॉर्डर( mexico border) से करीब 250 किमी दूर है।

जीएसटी परिषद की बैठक आज, कर दरों में हो सकता है बदलाव

 

3 पीड़ितों की हालत स्थिर बताई

अधिकारी के मुताबिक, ट्रक कंटेनर के दरवाजे आधे खुले हुए थे। इसके अंदर वेंटिलेशन के लिए कोई जगह नहीं थी और कंटेनर में पानी की भी सुविधा नहीं थी। 3 पीड़ितों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

प्रवासियों की संख्या में लगातार इजाफा ( increase)

दक्षिणी बॉर्डर के रास्ते से अमेरिका में घुसपैठ करते समय पकड़े गए प्रवासियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस साल यह संख्या बीते 10 साल में सबसे अधिक दर्ज की गई।

पुलिस की गाड़ियां ( police)और दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस मौजूद


घटनास्थल पर कई पुलिस की गाड़ियां और दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस मौजूद है।ये अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का मामला माना जा रहा है। सिटी काउंसिल की प्रमुख एड्रियाना रोचा गार्सिया के अनुसार ट्रक में जिन लोगों के शव मिले हैं वो सभी प्रवासी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *