प्रांतीय वॉच

छात्राओं से सरकारी स्कूल में छेड़खानी, कलेक्टर का कड़ा एक्शन, स्कूल स्टॉफ पर गिरी गाज

बालोद। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने गुरूर विकासखण्ड के शासकीय हाईस्कूल मोखा में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल संज्ञान में लिया और जाॅच समिति गठित कर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए।

जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास कुमार सिंह बघेल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) गुरूर, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी गुरूर और तहसीलदार गुरूर की गठित जाॅच समिति द्वारा 10.30 बजे शासकीय हाईस्कूल मोखा में जाॅच की गई।

उन्होंने बताया कि जाॅच में छात्र-छात्राओं एवं व्याख्याताओं के बयान लिए गए, जिसमें व्याख्याता (एल.बी.) कैलाश कुमार साहू को प्रथम दृष्टया छेड़छाड़ का दोषी पाया गया। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए दोषी व्याख्याता के निलंबन की कार्यवाही के लिए संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ नवा रायपुर को पत्र लिखा गया।

उन्होेंने बताया संस्था के प्राचार्य एवं व्याख्याताओं को इस घटना की जानकारी होने के बाद भी उच्च कार्यालय को जानकारी नहीं दिए जाने के कारण संस्था के प्राचार्य और समस्त व्याख्याताओं के संचयी प्रभाव से 02 वेतनवृद्धि रोकने की अनुशंसा संचालनालय, छत्तीसगढ़ नवा रायपुर से की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए जिले के समस्त प्राचार्य और विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर तत्काल संस्था में शिक्षकों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *