Friday, December 9, 2022
प्रांतीय वॉच

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने चुनचुना पुंदाग व आश्रित ग्रामों में चार माह का राशन पहुँचाने के दिये निर्देश

खाद्य विभाग ग्रामीणों को राशन सामग्री उपलब्ध कराने की कवायद में जुटी

अफताब आलम
बलरामपुर / प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री अमरजीत भगत ने जिले के दूरस्थ वनांचल पहुंच विहीन नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम चुनचुना पुंदाग सहित आश्रित ग्रामों में वर्षा के पूर्व ग्रामीणों को 4 माह का राशन उपलब्घ कराने का निर्देश दिया है। जिसके बाद कलेक्टर कुंदन कुमार के मार्गदर्शन में खाद्य विभाग ग्रामीणों को राशन सामग्री उपलब्ध कराने की कवायद में जुट गई है।
गौरतलब है कि सरगुजा पुलिस महानिरीक्षक श्री अजय कुमार यादव, कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग सहित जिला प्रशासन की टीम दूरस्थ पहुंच विहिन नक्सल प्रभावित क्षेत्र चुनचुना पुंदाग में पहुंची थी, तथा सामुदायिक पुलिंसिंग के तहत् सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों का आवश्यक सामग्री वितरित किया गया था। प्रशासन व पुलिस की टीम ने ग्रामीणों की मूलभुत समस्याओं को जनचौपाल के माध्यम से सुनी। जिसके बाद प्रदेश के नागरिक आपूर्ति एवं खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने जिला प्रशासन को वर्षा ऋतु के पूर्व गांव में चार माह का राशन पहुंचाने के निर्देश दिये।
खाद्य अधिकारी के अनुसार ग्राम चुनचुना, पुंदाग, पीपरढाबा, चरहु में चार माह राशन सामग्री उपलब्ध हो सके इसके लिए सीआरपीएफ के भुताही स्थित कैम्प तक राशन सामग्री पहुँचाई जाएगी। जहाँ से ग्रामीणों को एक साथ चार माह का राशन सामग्री का वितरण किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *