देश दुनिया वॉच

किसानों के लिए आई खुशखबरी, अब इस तारीख तक करा सकते हैं e-KYC, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर। PM Kisan Samman Nidhi Yojana : केंद्र ने किसानों के लिए एक खुशखबरी दी हैं। बता दे पीएम किसान सम्मान निधि योजना में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए बैंक KYC को अनिवार्य किया गया है। जिसके तहत योजना का लाभ लेने वाले प्रत्येक किसान को KYC आवश्यक रूप से कराना हाेगा। ऐसा ना करने पर भविष्य में उनकी किस्त रोक दी जा सकती है। केंद्र ने एक बार फिर 11वीं किस्त के लिए बैंक केवाईसी (e-KYC) कराने की तारीख आगे बढ़ा दी है।

केंद्र सरकार की तरफ से लिए गए फैसले के तहत देशभर के जिन किसानों ने अभी तक सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की 11वीं किस्त के लिए ई-केवाईसी नहीं करवाया है, अब वह 31 जुलाई 2022 तक बैंक KYC करवा सकते हैं। इसकी अंतिम तारीख 31 मई तक निर्धारित थी। बता दे केंद्र सरकार ने 31 मई को इस योजना के तहत 11वीं किस्त किसानों के खातों में ट्रांसफर की थी।

इसमें उन किसानों के खातों में भी योजना के तहत किस्त (PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) का पैसा भेजा गया था, जिन्होंने अभी तक बैंक KYC नहीं कराया हुआ है। ऐसे में इन किसानों को राहत देते हुए केंद्र सरकार की तरफ से KYC कराने की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *