देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 03 June : इन राशि वालों की बाधाएं होंगी दूर, पढ़े दैनिक राशिफल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। भाग्य का साथ मिलने से आपकी संतान के विवाह में आ रही समस्या समाप्त होगी और परिवार में खुशी की लहर दौड़ेगी। आपको अपने किसी परिजन के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके मान व प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को किसी महिला मित्र के सहयोग और धन लाभ मिलेगा। संतान द्वारा कुछ अच्छे कार्यों से समाज में सराहना होगी,जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा,लेकिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपनी कुछ पर्सनल समस्याओं को लेकर विवादों में रहेंगे,जिसके बाद लोग उनके ऊपर उंगली भी उठा सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए उत्तम रहने वाला है,क्योंकि वह पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और सफलता अवश्य हासिल करेंगे। यदि व्यवसाय सबंधित कुछ समस्याएं हैं,तो उन्हें आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ मिलजुलकर सुलझाना बेहतर रहेगा। आपको खानपान से कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको प्रसन्नतादायक समाचार सुनने को मिलेगा,लेकिन भाइयों से चल रहा वाद विवाद आपका लंबा खिंच सकता है,जिसमें आपको किसी से माफी भी मांग ली पड़ सकती है। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है,जिससे आपको सावधान रहना होगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों भरा रहेगा। आप कुछ लोगों के कामों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे और अपने कामों की ओर ध्यान नहीं लगाएंगे,तो आपके लिए परेशानी भरे रहेंगे। आपको किसी के भी कहने में आकर किसी से किसी को भला बुरा नहीं बोलना है व अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा,नहीं तो आपके संबंधों में दरार पड़ सकती हैं।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आप किसी नए मकान और दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं,उसमें आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आपका कोई अपना ही आपका शत्रु बन सकता है जो आपका नुकसान करवाने की सोच सकते है। सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वालों के लिए दिन बेहतर रहेगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है,लेकिन यदि आपने किसी परिस्थिति में ज्यादा गुस्सा दिखाया,तो वह आपके लिए परेशानी बना सकता है। आपको किसी परेशानी में संतान मदद करेगी जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न होगा। कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं को आप अपनी चतुर बुद्धि से सफल करने में कामयाब रहेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा,जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आप कार्य क्षेत्र में कुछ परिवर्तन करने की योजना बनाएंगे। विद्यार्थियों को मानसिक व बौद्धिक भार से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आपकी सेहत सामान्य बनी रहेगी,लेकिन आप कुछ आलस्य दिखाएंगे जिसके कारण आप अपने कामों की ओर ध्यान नहीं लगाएंगे। आपके कुछ रुके हुए कार्य आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं। माता पिता के आशीर्वाद से आप जिस भी कार्य को करेंगे,उसमें आपको सफलता अवश्य होगी। नौकरीपेशा जातकों को कोई दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है,लेकिन उन्हें अभी पुरानी में टिके रहना ही बेहतर होगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। मौसम का विपरीत असर आज आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ आप आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। कामकाज में अपना सहयोग देंगे,लेकिन आपके शत्रु आपको परेशान करने की कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे। आप घूमने फिरने जाने की योजना बना सकते हैं

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज आप मस्ती के मूड में नजर आएंगे और आप परिवार में और कार्यक्षेत्र में भी मौज-मस्ती में ही लगे रहेंगे,लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको यदि कोई जिम्मेदारी भरा कार्य सौंपा जाए,तो उसको आपको सावधान रहकर करना होगा। आप तरक्की पाने की जी तोड़ मेहनत करेंगे। आपको चारों ओर से शुभ समाचार सुनने को मिलते रहेंगे, जिसके कारण आपका मन भी प्रसन्न रहेगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपकी विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी और आप विदेश यात्रा का भी खूब आनंद लेंगे। आप अपने मन में चल रहे कुछ विचारों को परिवार के सदस्यों के सामने रखेंगे। यदि आप धन के निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं,तो आप शेयर बाजार आदि में इन्वेस्ट करके भविष्य में अत्यधिक धन लाभ कमा सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *