प्रांतीय वॉच

कांग्रेस हमेशा ओबीसी समाज की उपेक्षा करती रही है उपेक्षा : फिरतुराम साहू

 

भाजपा ओबीसी वर्ग के नेताओ ने कांग्रेस को बताया पिछड़ा वर्ग का विरोधी

संजय महिलांग

बेमेतरा/नवागढ़। भाजपा बेमेतरा जिला उपाध्यक्ष फिरतुराम साहु ने कहा कि इस देश में ओबीसी समाज का उपेक्षा का कारण कांग्रेस ही रहा है जो इस समाज को केवल वोट बैंक का ही आधार मानता रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सभी समाज के भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे है और जब राज्यसभा में किसी छत्तीसगढ़िया को भेजने की बात होती है तो अपने दिल्ली के सामने नतमस्तक होकर मौन हो जाते है और इस बात को प्रदेश की जनता भलिभांति समझ रह है कि वे छत्तीसगढ़ी परंपराओं व लोक जीवन को पाॅलिटिकल पीआर से जोड़कर केवल अपनी सियासत चमकाने में लगे है।

नवागढ़ मण्डल अध्यक्ष चन्द्रपाल साहू ने कहा कि इस देश को एक ऐसे सशक्त प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व मिला है जो सर्वसमाज, सर्व विकास और समग्र विकास की अवधारणा को पूरा करने में जुटे है। निश्चित ही उनकी नेतृत्व में ओबीसी समाज को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य इन आठ वर्षों में हुए हैं लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार 27 प्रतिशत आरक्षण के मामले में जिस तरह से राजनीति कर रही है वह किसी से छिपा नहीं है। जिस व्यक्ति ने आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट में याचिका लगाई है उसे ही प्रदेश की सरकार उपकृत कर एक संस्थान का प्रमुख बना दिया है । इससे स्पष्ट है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ओबीसी विरोधी है।

किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष बबलू राजपूत लोधी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने कथित छत्तीगढ़िया वाद के चेहरे को सबके सामने पेश कर छत्तीसगढ़ की जनता को छल रहे हैं जिसे उजाकर करने की जरूरत है। जब राज्यसभा का चुनाव होने की बात आती है तब बाहरी प्रत्याशियों को कांग्रेस अपना उम्मीददार बनाती है लेकिन एक समय राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने लेखराम साहू को प्रत्याशी बना था तब कांग्रेस की जीत की संभावनाएं शून्य थी और अब जब पिछड़े समाज से किसी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाने की बात आई तो प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौन रहते है।

पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य होरीलाल सिन्हा ने कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा 70 प्रतिशत पिछड़ा समाज के सदस्यों को प्रत्याशी बनाकर पिछड़ों की हितैषी होने का प्रमाण दिया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की 8 साल सफलताओं को व प्रदेश की कांग्रेस सरकार की तीन साल की असफलताओं को मोर्चा के बीच ले जाने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *