employment

Chhattisgarh Ministry Peon Recruitment: लोक सेवा आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन, CG मंत्रालय में निकली चपरासी के पदों पर बम्पर भर्ती

Share this

रायपुर। Chhattisgarh Ministry Peon Recruitment: नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए हम आज अच्छी खबर लेके आये है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने मंत्रालय में चपरासी की भर्ती के लिए आवेदन निकाले हैं। छत्तीसगढ़ मंत्रालय (Chhattisgarh Ministry) में 80 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। बता दें ​कि लोक सेवा आयोग ने पहली बार चपरासी की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

 

इस 80 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून से शुरू होगी, जो 2 जुलाई तक रहेगा । इच्छुक उम्मीदवार लोक सेवा आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.psc.cg.gov.in/ में जाकर आसानी से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। और रोज़गार पा सकते है.

 

स्थानीय निवासियों के लिए फीस माफ

 

Chhattisgarh Ministry Peon Recruitment: हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों को फीस देना नहीं पड़ेगा। वहीं बाहर के उम्मीदवारों को तय राशि जमा करना होगा। राज्य सरकार ने भर्ती परीक्षा में फीस माफ करने का ऐलान किया है, जिसके बाद अब प्रतियोगिता परीक्षा में राज्य के स्थानीय उम्मीदवारों को इसका फायदा मिल रहा है। मंत्रालय में निकली चपरासी के भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास है। इसके अलावा अभ्यार्थी को मुख्य रूप से साइकिल चलाना आना चाहिए।

 

आयु सीमा

 

इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा आरक्षण पदों के अनुसार निर्धारित किया गया है। कुछ नियमों के अनुसार बदलाव भी किया जा सकता है। फिलहाल उम्मीदवार आवेदन जमा करने से पहले नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। वरना आवेदन निरस्त भी किया जा सकता है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *