लखनऊ

अखिलेश ने जब सुनाया राहुल गाधी का किस्सा तब CM योगी भी नहीं रोक सके अपनी हंसी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का इस समय विधानसभा में बजट को लेकर चर्चा चल रही है। सरकार और विपक्ष दोनों इस चर्चा में भाग ले रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव लगातार योगी सरकार पर हमला बोल रहे हैं और इस दौरान सरकार से कई तरह सके सवाल पूछ रहे हैं।

अखिलेश यादव ने सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान सरकार को घेरते हुए खेती-किसानी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों को उठाया है। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को लेकर एक मजेदार किस्सा सुनाया और जिसे सुनकर योगी भी अपनी हंसी नहीं रोके सके।

इसके आलावा पूरा सदन ठहाका लगाता नजर आया। अखिलेश यादव ने कहा, कि शिक्षा सूचकांक में यूपी सबसे नीचे राज्यों में चौथे स्थान पर है। आपको दुख हो, हमें भी दुख है। हमारा यूपी 25 करोड़ का। जिस यूपी ने इतने प्रधानमंत्री दिए हों, लगातार पीएम यूपी की वजह से बन रहे हों इनकी सरकार के। वो सरकार दिल्ली और यूपी की सरकार में शिक्षा का यह स्तर?

यहां तक अखिलेश यादव अपनी बात रखते हुए सरकार को घेरते नजर आये लेकिन आगे अखिलेश यादव ने भी शिक्षा के इस स्तर को लेकर अपनी भी गलती मानते हुए कहा कि मैं प्राइमरी स्कूलों में हमेशा जानता हूं। मैं एक बार नहीं गया।

जब मैं मुख्यमंत्री था तब भी गया। मैं अपनी कमी भी जानता हूं। जब मैं एक स्कूल में गया। मैंने छोटे बच्चे से पूछा पहचाना मुझे? उसने कहा हां पहचान लिया। मैंने पूछा कौन हूं मैं, उसने कहा आप राहुल गांधी हैं।

बस क्या था अखिलेश यादव ने जैसे राहुल गांधी का नाम लिया पूरा सदन जोर-जोर से ठहाका लगाने लगा। वहीं दूसरी ओर सीएम योगी भी अपनी हंसी नहीं रोके सके और वो भी हंसते नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *