दुर्ग

केवल समस्या नहीं रोग का भी निदान हो रहा शिविर में, सिवरेज समस्या को दूर करने आयुक्त ने दिए सर्वे के निर्देश – 66 लोगों की समस्या का मौके पर ही समाधान 

रिसाली : व्हीआईपी नगर फेस-2 शक्ति विहार की शरहद पर बने वर्षों पुराने सिवरेज लाइन को ठीक किया जाएगा। शक्ति विहार वार्ड 28 मंे आयोजित शिविर मंे पहुंचे नागरिकों ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया। नगर पालिक निगम के आयुक्त आशीष देवांगन ने सिवरेज लाइन को ठीक करने पहले सर्वे करने और फिर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

नागरिकों का कहना था कि व्हीआईपी नगर फेस टू व मैत्री नगर के मध्य बने आवास के पीछे 5 फीट की गली है। पूर्व से सिवरेज सिस्टम बना हुआ है। वर्तमान में चेम्बर जाम हो चुका है। निकासी नहीं होंने की वजह से गंदगी सीधे 5 फीट की गली में जमा हो रही है। गंदगी से न केवल दुर्गन्ध है बल्कि महामारी की आशंका बढ़ गई है। वार्ड 28 के पार्षद डाॅ. सीमा साहू की उपस्थिति में आयुक्त ने इस समस्या को ठीक करने पहले सर्वे कर कार्य योजना बनाने निर्देश दिए।

 

पाइप लाइन किया जाएगा चेक

मैत्री नगर फेस 6 प्रदीप अस्पताल लाइन में लो प्रेसर के साथ पानी आने की शिकायत को दूर करने की कवायद अधिकारी कर रहे है। आयुक्त ने क्षेत्र की पाइप लाइन को चेक करने कहा है। साथ ही प्रेसर कम होने पर पाइप लाइन बिछाने का काम अमृत मिशन 2 के तहत किया जाएगा।

 

मौके पर बने राशन कार्ड

नागरिकों को त्वरित लाभ हो इसी उद्देश्य से शिविर स्थल पर राशन कार्ड बनाने का कार्य किया जा रहा है। आधार कार्ड बनाने फोटोग्राफी की जा रही है। शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जितेन्द्र साहू ने कुंतीपंथ को बीपीएल कार्ड, आलिमा को एपीएल राशन कार्ड, मनोज कुमार साहू को गोमास्ता और मृतक दुर्गेश्वर बंजारे का मृत्यू प्रमाण पत्र परिजन महेन्द्र प्रताप सिंह को सौपा। इस अवसर पर महापौर शशि-अशोक सिन्हा, सभापति केशव बंछोर, एमआईसी सद्स्य सोनिया देवांगन, अनूप डे, परमेश्वर, पार्षद डाॅ. सीमा साहू, अनिल देशमुख, जमुना ठाकुर आदि उपस्थित थे।

 

रोगों का हो रहा निदान 

शिविर स्थल पर स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है। शुक्रवार को 700 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यकतानुसार दवा दी गई। वहीं अलग-अलग विभाग में कुल 211 समस्या मूलक आवेदन प्राप्त हुए। वहीं 62 लोगों की शिकायतों का निराकरण स्थल पर ही किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *