दिल्ली

IPL -2022: शोएब अख्तर ने चेन्नई के बाहर होने की बताई ये वजह, धोनी के बारे में कहीं बड़ी बात… 

दिल्ली। इस आईपीएल (IPL) सीजन में चेन्नई की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी। टीम ने खेल के तीनो क्षेत्रो में काफी ख़राब प्रदर्शन किया। इसके आलावा टीम management के कई फैसलों के चलते टीम उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई। सीजन शुरू होने के ठीक पहले एमएस धोनी (Dhoni) की जगह रवींद्र जडेजा को कप्तान बना दिया गया। जडेजा की कप्तानी ने सभी क्रिकेट प्रेमियों को काफी निराश किया और टीम ने शुरूआती 8 मुकाबलो में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई। साथ ही Jadeja गेंद और बल्ले से पूरी तहर फ्लॉप रहे। इसके बाद जडेजा ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया और धोनी को फिर से कप्तान बनाया गया।

 

चेन्नई के ख़राब प्रदर्शन पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम मैनेजमेंट जिम्मेदार ठहराया हैं। अख्तर ने कहा कि चेन्नई टीम मैनेजमेंट सीजन को लेकर गंभीर नहीं था। रवींद्र जडेजा को अचानक कप्तानी क्यों दी गई? यह समझ से परे हैं। और अगर उन्हें कप्तान बनाना ही था तो ऑक्शन में उन्हें शामिल करना चाहिए था। जडेजा कप्तानी के लिए तैयार नहीं थे। जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी दिखा। उन्होंने बीच सीजन में कप्तानी क्यों छोड़ी ये सिर्फ वही बता सकते है।

 

शोएब ने आगे कहा कि धोनी चेन्नई टीम के लिए हमेशा से एक अच्छे लीडर रहे। उनके कप्तानी में टीम ने कई मुकाम हासिल किए है। ऐसे में सीजन के पहले कप्तानी छोड़ने पर थोड़ा विचार करना चाहिए था। Dhoni अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है शायद इस सीजन के बाद वे क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएँगे। सभी टीमों को एक अच्छे लीडर की जरुरत होती है। ऐसे में धोनी को चेन्नई टीम के साथ मेंटर के रूप में छोड़ना टीम के लिए काफी फायदेमंद शाबित होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *