प्रांतीय वॉच

पुलिस ने अंधे कत्ल की सुलझाई गुत्थी, हत्यारों ने कबूला जुर्म, कहा – जादू टोना करता था इसलिए मार डाला

दंतेवाड़ा। dantewada news  किरंदुल पुलिस police  ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है. हत्या murder news  का वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पकड़ लिया गया है. हत्यारों ने पुलिस को उलझाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने हत्यारों के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

मामला 31 मार्च 2022 का था, जब पुलिस को पता चला कि मदाडी गांव में अज्ञात व्यक्ति की लाश पेड़ के नीचे पड़ी है. पेड़ पर गमछा बंधा हुआ है. आरोपियों ने हत्त्या को आत्महत्या suicide case  का रूप देने की कोशिश की थी, लेकिन नाकाम रहे.

पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के शव की पहचान करने के लिए पतासाजी की. मृतक कोसा बारसे किलेपाल गांव का रहने वाला था. पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि कोसा जादूटोना करता था.

आरोपियों ने बताया कि जादू टोना के शक में उसे मौत के घाट उतार दिए थे, जिसके बाद हत्या को आत्महत्या दिखाने की साजिश की. फांसी पर लटका दिया था, ताकि लोग सुसाइड करना सोचे.

पोस्टमार्टम postmartam  के बाद पता चला कि कोसा को गला घोंटकर मारा गया है, जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामला सुलझाने में क़ामयाबी पाई. तीनों आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 302 के तहत कार्रवाई की गई. उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *