देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 18 April 2022: मेष और मिथुन राशि वालों का दिन रहेगा उत्तम, पढ़े दैनिक राशिफल

Share this

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में आपको किसी बड़े अधिकारी से अनबन की स्थिति में भी चुपचाप रहना बेहतर रहेगा व अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा। मित्रों के साथ आप किसी पार्टी में आयोजित हो सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। छोटे व्यापारियों को अधिक परिश्रम करना पड़ेगा, तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे। यदि आप कुछ नई योजनाओं की तरफ ध्यान दे रहे हैं, तो उसमें अचानक से धन लाभ हो सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को काम की ओर ध्यान लगाना होगा, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए लाभ देने वाला रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन उन्हें उन अफसरों को पहचानना होगा, तभी वह उनसे लाभ कमा पाएंगे। यदि आप कोई छोटा व्यवसाय करते हैं, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा लें, तो बेहतर रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा और आपकी साख चारों ओर फैलेगी। आप अपने किसी दोस्त के साथ कुछ पल अकेले में व्यतीत करेंगे। ध्यान रहे आपको पुरानी बातों को नहीं लाना है अन्यथा विवाद खड़ा हो सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी कानूनी कार्य में लापरवाही के कारण भागदौड़ करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी को यदि पहले से कोई रोग है, तो उनके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मिलाजुला रहेगा, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। घर परिवार में यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो आपको धैर्य बनाकर रखना होगा। परिवार के सभी सदस्य आपके व्यवहार से परेशान रहेंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आप की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यदि आप अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने की योजना बना रहे हैं, तो उसमें माता-पिता से सलाह मशवरा करके जाना बेहतर रहेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आप कुछ विशेष करने की चाह में रहेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कुछ धार्मिक आयोजनों अथवा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। यदि आप अपने धन का निवेश करने जा रहे हैं, तो आपको सट्टेबाजी आदि में निवेश करने से लाभ मिलेगा।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपको अकस्मात लाभ दिलवाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही कतई नहीं बरतनी है। आज आपके परिजन आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपकी साख चारों ओर फैलेगी और आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिसके कारण आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। आपके घर अकस्मात अतिथि आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति के संकेत दे रहा है। यदि आप भूमि, वाहन, मकान, दुकान आदि खरीदना चाहते हैं, तो आपकी इच्छा पूरी होगी। आपको मन में संतोष बनाए रखना होगा। आप घर के लिए कुछ जरूरी सामान भी खरीद सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया है, तो उसमें उन्हें जीत मिल सकती है। नौकरी से जुड़े छात्रों को भी कोई खास उपलब्धि प्राप्त हो सकती है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *