देश दुनिया वॉच

क्या आपके घर में आती रहती है कई तरह की परेशानियां, तो आज ही करें ये काम

घर में हमेशा कलह व कई तरह की परेशानियां( problem)आती रहती है। ये सब घर में छोटी-छोटी गलितियों से होता है।जिन्हें हम नजरअंदाज कर देते हैं. आइए जानते हैं, कौन-सी वो गलतियां है जिसकी वजह से घर( home) में वास्तु दोष लगता है

1.वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में या उसके अगल-बगल सुखा पौधा है तो उसे नहीं रखना चाहिए क्योंकि उससे घर में नकारात्मक ऊर्जा ( negative energy) संचार होता है, जिससे परिवार के सदस्य हमेशा बीमार रहते हैं।

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर कभी भी पानी की बर्बादी न करें।हमेशा आवश्यकता अनुसार ही पानी का इस्तेमाल करें। क्योंकि घर पर अगर नल, टोटी, पाईप या टंकी से लगातार पानी टपकटा है तो इससे घर में नकारात्मक उर्जा( negative energy) का संचार होता है, और घर की आर्थिक स्थिति कभी ठीक नहीं रहती है।

3. वास्तु शास्त्र( vastu shashtra) के अनुसार घर में कभी कुड़ा-कचरा इकठ्ठा नहीं होना चाहिए, और न ही घर में किसी प्रकार की गंदगी फैलना चाहिए।क्योंकि ऐसा करने से लक्ष्मी जी क्रोधित हो जाती हैं और घर में हमेशा रुपए( money) पैसे की कमी होती है।

4.वास्तु शास्त्र ( vastu shashtra) अनुसार घर में कभी भी बंद या खराब घड़ी नहीं रखनी चाहिए।क्योंकि बंद घड़ी से हमेशा नकारात्मक( negative) ऊर्जा का संचार होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *