प्रांतीय वॉच

आय से अधिक संपत्ति का मामला: हाईकोर्ट ने पूर्व CM रमन सिंह को जारी किया नोटिस, CBI और ED से भी 6 हफ्ते में शपथ पत्र के साथ मांगा जवाब

बिलासपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह पर कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया था. इस पर हाईकोर्ट ने पूर्व CM रमन सिंह को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही CBI और ED से भी 6 हफ्ते में जवाब मांगा है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जस्टिस आरसी सामंत की एकल पीठ ने कांग्रेस नेता विनोद तिवारी की याचिका पर सुनवाई की. याचिकाकर्ता ने वकील हर्ष परगनिहा की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि पूर्व सीएम डॉ. रमन ने 2003, 2008 और 2013 में चुनाव शपथ पत्र में संपत्ति का जो ब्यौरा दिया है, वह उनके आय के स्रोतों से अधिक है.

पूर्व सीएम रमन सिंह की संपत्ति 3 कार्यकाल में 1000 गुना बढ़ी है, जिसको लेकर विनोद तिवारी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसपर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने शपथ पत्र के साथ रमन सिंह से 6 हफ्तों में जवाब मांगा है.

हाईकोर्ट के अधिवक्ता हर्षवर्धन परगनिहा ने कहा कि रमन सिंह ने अपने कार्यकाल में भ्रष्टाकार के माध्यम से आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है. इतना ही नहीं उनकी आय में 1000 से अधिक संपत्ति अर्जित की गई है, जिसकी जानकारी 2018 की चुनाव में निर्वाचन आयोग को संपत्ति की गलत जानकारी दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *