प्रांतीय वॉच

17 साल की लड़की ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, प्रेम प्रसंग के चलते ख़ुदकुशी की आशंका

भिलाई। दुर्ग जिले के इस्पात नगरी भिलाई (Steel City Bhilai) से आत्महत्या का मामला सामने आ रहा है। यहाँ नेवई बस्ती (Navyi Basti) में 17 साल की नाबालिग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। युवती ने जिस वक़्त ये खौफनाक कदम उठाया उस वक़्त घर में पूजा चल रही थी। सब पूजा कार्यक्रम में व्यस्त थे। हालांकि आत्महत्या (suicide) के कारणों का पता नहीं चला है। लिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि लड़की का किसी युवक के साथ प्रेम प्रसंग था। दोनों के बीच हुई किसी बात को लेकर उसने यह कदम उठाया है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को ईश्वर जांगड़े (Ishwar Jangde) के घर पूजा कार्यक्रम था। घर में मेहमान भी आए थे। पूजा के बाद खाना खाने जाने वाले थे। उन्होंने मोना को भी बाहर खाना खाने के लिए बुलाया। काफी देर तक जब मोना बाहर नहीं आई तो उसे बुलाने रूम के अंदर गए। तो पता चला कि मोना फांसी के फंदे पर झूल रही थी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला की लड़की का सुपेला निवासी राजा नाम के लड़के से उसका प्रेम सम्बन्ध चल रहा था। आत्महत्या के पहले मोना ने राजा से बात की थी। आशंका जताई जा रही है कि दोनों के बीच हुई किसी बात को लेकर उसने यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस ने मोना के पास से उसका मोबाइल फोन जब्त किया गया है। पुलिस मोना और राजा के कॉल डिटेल निकालने के साथ ही उसके मैसेज भी खंगालेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *