रायपुर वॉच

Ind vs SL 2nd T20I : भारत ने 7 विकेट से जीत दूसरा टी20, सीरीज पर किया कब्जा

Share this

Ind vs SL 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया। श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 183 रन बनाए और भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 17.1 ओवर में जीत का लक्ष्य हसिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। श्रेयस अय्यर ने 44 गेंद पर 74 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। संजू सैमसन और रवींद्र जडेजा ने तूफानी पारी खेली।

 

भारत की पारी, अय्यर का अर्धशतक 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का विकेट जल्दी ही गिर गया और महज एक रन बनाकर वो दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इस मैच में ईशान किशन बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वो 16 रन बनाकर लाहिरु कुमारा की गेंद पर कैच आउट हो गए।

शानदार फार्म में चल रहे श्रेयस ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जमाया। 30 गेंद में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से उन्होंने अपने पचास रन पूरे किए। संजू सैमसन 25 गेंद पर 3 छक्के 2 चौके की मदद से ताबड़तोड़ 39 रन की पारी खेलकर बिनुरा फर्नान्डो की शानदार कैच पर वापस लौटे।

श्रीलंका की पहली पारी, पथुम निसानका का अर्धशतक

भारत को पहली सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई और श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलका को 38 रन के स्कोर पर वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। गुणाथिलका ने पहले विकेट के लिए निसानका के साथ मिलकर 71 रन की साझेदारी की। भारत को दूसरी सफलता चहल ने असलंका को दो रन पर पगबाधा आउट करके दिलाई। कामिल मिशारा को हर्षल पटेल ने एक रन के निजी स्कोर पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। मेहमान टीम का चौथा विकेट दिनेश चंडीमल के तौर पर गिरा और उन्हें बुमराह ने 9 रन पर आउट कर दिया। पथुम ने 75 रन की शानदार पारी खेली और उन्हें भुवी ने पगबाधा आउट किया। कप्तान दसुन शनाका ने 19 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से भुवी, बुमराह, हर्षल, चहल व जडेजा को एक-एक सफलता मिली।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *