रायपुर वॉच

12 के बाद अब 7 IAS अधिकारियों का प्रमोशन, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें पूरी लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रमोशन आदेश जारी किया है। IAS अंकित आनंद, IAS पी दयानंद, IAS सीआर प्रसन्ना, IAS एलेक्स पॉल मेनन, IAS भुवनेश यादव और IAS एस भारतीदास का नाम शामिल है। इन 6 लोगों को सचिव बनाया गया है। इसके अलावा वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत IAS श्रुति सिंह को भी प्रोफार्मा पदोन्नति दी गई है। राज्य सरकार ने 7 IAS अधिकारियों का प्रमोशन किया है।

जारी आदेश में कहा गया है की राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के आवंटन वर्ष 2006 बैच के इन अधिकारियों को आवंटन वर्ष से 16 वर्ष की सेवा पूर्ण कर लेने के फलस्वरूप दिनांक 01.01.2022 से सेवा के अधिसमय वेतनमान Pay Matrix Level-14 में इस शर्त के साथ पदोन्नत करता है कि वे Mid Career Training (Phase-IV) में अनिवार्य रूप से भाग लेंगे। अधिकारियों को पदोन्नति उपरांत तालिका के कॉलम 4 में उनके नाम के सम्मुख दर्शित पद पर अस्थायी रूप से आगामी आदेश पर्यन्त पदस्थ करता है।

श्रुति सिंह, भा.प्र.से. (2006) जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार में अंतः संवर्गीय प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत हैं, को उनसे कनिष्ठ अधिकारी पी. दयानंद, भा.प्र.से. (2006) के अधिसमय वेतनमान में पदोन्नति के दिनांक से अधिसमय वेतनमान Pay Matrix Level-14 में प्रोफार्मा पदोन्नति प्रदान करता है। पी. दयानंद द्वारा कार्यभार ग्रहण करने के दिनांक से राज्य शासन, भारतीय प्रशासनिक सेवा (वेतन) नियम, 2016 के नियम-12 के तहत् संचालक, समाज कल्याण के संवर्गीय पद को प्रतिष्ठा एवं जिम्मेदारी में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिसमय वेतनमान के संवर्गीय पद के समकक्ष घोषित करता है। भारत सरकार कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग, नई दिल्ली के पत्र क्र. 11030/4/2017 AIS-II, दिनांक 02.12.2021 द्वारा अधिसमय वेतनमान में पदोन्नति हेतु 07 रिक्तियों का निर्धारण किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *