प्रांतीय वॉच

छत्तीसगढ़ : आयकर छापों में मिले 200 करोड़ के बेनामी ट्रांजेक्शन, चार करोड़ कैश व 3 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी का पता चला

रायपुर। प्रदेश के चार शहरों रायपुर, दुर्ग, कोरबा और रायगढ़ के कोल, स्टील व सराफा कारोबारियों के करीब 35 ठिकानों पर आयकर विभाग ने गुरुवार को भी जांच जारी रखी है। सूत्रों के अनुसार जांच में सभी कारोबारी समूहों को मिलाकर 200 करोड़ रुपए से ज्यादा के बेनामी ट्रांजेक्शन का पता चल चुका है। इससे बड़ी कर चोरी के खुलासे की संभावना है।

यही नहीं, छापेमार दलों को पांच ठिकानों से अब तक 4 करोड़ से ज्यादा की नगदी और 3 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी का पता चला है। राजधानी के कोयला ट्रेडिंग कारोबारियों के यहां भी अच्छा-खासा कैश मिलने की बात आई है, जिसकी गिनती अब तक जारी है। सभी ठिकानों पर कार्रवाई शुक्रवार रात तक चलने की संभावना है। आयकर विभाग की टीम कोरबा के कारोबारी राजकुमार अग्रवाल और भगवानदास अग्रवाल के शो रूम और ऑफिस में जांच के दौरान अचानक कारोबारियों के घर पहुंची और वहां पड़ताल की गई। इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। नोटों की गिनती के लिए कैश गिनने वाली मशीन मंगवाए जाने की भी सूचना है। बता दें कि आयकर की टीम ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के चार जिलों के दर्जनभर कारोबारियों के तीन दर्जन ठिकानों पर दबिश दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *