प्रांतीय वॉच

धोबी समाज के जिला कार्यकारिणी पदाधिकारियों का ऐतिहासिक व भव्य शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

  • तीन हजार से भी अधिक संख्या में पहुंचे समाज के लोग बने शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी

कमलेश रजक/ मुंडा : धोबी समाज के नवनिर्वाचित जिला कार्यकारिणी पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम नगर भवन में भव्य व ऐतिहासिक रूप से संपन्न हुआ। शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव सुश्री शकुंतला साहू थे। वही अध्यक्षता केंद्रीय अध्यक्ष व नगर पंचायत पलारी के एल्डरमैन झड़ी राम कनोजे ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा राज्य कृषक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा जिला पंचायत सदस्य परमेश्वर यदु नगर पालिका के अध्यक्ष चितावर जायसवाल मावली जोन के पूर्व अध्यक्ष हरिप्रसाद निर्मलकर उपस्थित थे। शपथ ग्रहण समारोह को भव्य व ऐतिहासिक बनाने के लिए बलौदाबाजार जिला के अलावा बिलासपुर रतनपुर मल्हार कोरबा तनौद मुंगेली सिरपुर पिथौरा सहित तीन हजार से अधिक संख्या में पहुंचे समाज के लोग शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बने।
सर्वप्रथम शपथ ग्रहण समारोह का शुभारंभ समस्त अतिथियों के द्वारा समाज प्रमुखों की उपस्थिति में श्रीराम जानकी व संत गाडगे जी महाराज की छाया चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात अतिथियों का समाज प्रमुखों के द्वारा शाल श्रीफल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। बलौदा बाजार विधायक प्रमोद शर्मा के द्वारा जिला अध्यक्ष श्रीराम रजक व उनके समस्त कार्यकारिणी पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव सुश्री शकुंतला साहू ने समाज को एकजुटता में लाने के लिए उन्होंने एक उदाहरण दिया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब प्रदेश अध्यक्ष थे तो निषाद समाज एकजुट होकर अपने समाज के लिए एक विधायक के टिकट की मांग की। समाज से पहला लिस्ट और दूसरा लिस्ट में नाम नहीं आया तो निषाद समाज ने पूरे बल के साथ एकत्रित होकर एकजुटता दिखाई और पुन: अपनी मांगों को लेकर भूपेश बघेल के पास पहुंचा और अंततः भूपेश बघेल ने निषाद समाज को एक सीट कांग्रेस से दिया और एक विधायक निषाद समाज से है। एकजुटता ताकत और निष्ठा आपके भी समाज में हो।हम भी चाहते हैं कि आपके भी समाज से विधायक मंत्री हो। जब तक समाज संगठित नहीं होगा तब तक समाज पीछे ही रहेगा। संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने समाज की मांग पर सामाजिक भवन के लिए 10 लाख देने की घोषणा की।
बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा ने कहा कि समाज में जब किसी का विवाह होता है तो वर-वधू पक्ष से यह जरूर पूछे की आपके पास जो राशि है विवाह के लिए जो बजट है उसी राशि में विवाह को होने दे और किसी भी प्रकार का कर्ज लेकर विवाह मत करो ऐसे प्रत्येक वर पक्ष वाले वधू पक्ष से बात करेंगे तो एक अच्छा समाज का निर्माण होगा। धोबी समाज ने पहली बार जिला में अपनी एकजुटता दिखाई और एकजुटता होना भी जरूरी था। समाज में एकता हो तो उसे आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता। विधायक प्रमोद कुमार शर्मा ने भी बलौदा बाजार में सामाजिक भवन के लिए 10 लाख देने की घोषणा की। कार्यक्रम को सुरेंद्र शर्मा परमेश्वर यदु झड़ी राम कन्नोजे ने भी संबोधित किया। शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष श्रीराम रजक महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष निर्मला रजक शंकर रजक मनोज निर्मलकर जीवन लाल कनौजे तिलक कनौजे संतराम कनोजे आजूराम कनौजे सुरेश कनोजे मोतीलाल निर्मलकर बालकुमार रजक नोहर निर्मलकर धनेश्वर निर्मलकर द्वारिका निर्मलकर लक्ष्मीचंद कनोजे पुनीत राम निर्मलकर श्यामता रजक चोवा राम निर्मलकर पोषण रजक राम जी रजक सुमंत कनोजे मानसिंह निर्मलकर प्रेम लाल रजक नारायण निर्मलकर राजेंद्र निर्मलकर जोहन कनौजे मोतीलाल कनौजे ललित कनौजे धनुष निर्मलकर जनक राम रजक मनाराम निर्मलकर अरुण कनोजे रामकुमार कनौजे पुनीत रजक ललित कनौजे मुनीष निर्मलकर हेतराम रजक पंचराम रजक शीला रजक रेवती निर्मलकर खगेश निर्मलकर घनाराम रजक जिला मीडिया प्रभारी कमलेश रजक सहित तीन हजार से भी अधिक संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे। मंच संचालन लोकेश कनौजे के द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *