देश दुनिया वॉच

योगी सरकार ने दे दी राहुल, प्रियंका, भूपेश समेत पांच कांग्रेस नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत, चन्नी और भूपेश को लेकर लखनऊ के लिए उड़े राहुल

लखनऊ : लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में लखीमपुर दौरे पर जाने को लेकर अड़े कांग्रेस नेताओं को योगी सरकार ने लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी है. इस संबंध में गृह विभाग ने जानकारी दी है. विभाग के अनुसार, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस राज्यसभा सांसद भूपेश हुड्डा समेत 5 सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल को दौरे की अनुमति दी गई है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार देर रात को योगी सरकार ने अनुमति देने से इंकार कर दिया था. जिसके बावजूूद आज सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ दिल्ली से लखीमपुर जाने के लिए फ्लाइट से लखनऊ के लिए रवाना हो गए थे.

आप नेता संजय सिंह को भी मिली अनुमति

एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, भूपेश हुड्डा, चरणजीत सिंह चन्नी और भूपेश हुड्डा को जाने की अनुमति दी गई है. साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को भी लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी गई है. दरअसल, इससे पहले राहुल गांधी की लखीमपुर दौरे की अनुमति खारिज किए जाने के बाद लखनऊ एयरपोर्ट से लेकर सीतापुर जिला प्रशासन तक अलर्ट जारी था. ताकि लखनऊ पहुंचने के बाद राहुल गांधी लखीमपुर में पीड़ितों के परिवार व सीतापुर में अपनी बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से मिलने न पहुंच सके. वहीं, प्रियंका गांधी सोमवार से ही सीतापुर गेस्ट हाउस में पुलिस हिरासत में थी. जिसके बाद उनके खिलाफ 151 का मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनके साथ इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *