रायपुर वॉच

Raipur Breking: टला बड़ा हादसा, रायपुर से दिल्‍ली जाने वाले विमान से टकराया पक्षी, केंद्रीय राज्य मंत्री थीं सवार

  • रायपुर के माना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान से पक्षी टकराया था

रायपुर : एयर इंडिया की रायपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। इस फ्लाइट के टेकआफ के दौरान एक पक्षी विमान से टकरा गया। पायलट की सुझबुझ के चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और विमान रनवे पर सुरक्षित ढंग से उतार लिया गया। विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक एआइसी 469 रायपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी। सुबह 10 बजे फ्लाइट से पक्षी टकरा गया। यह हादसा रनवे नंबर 24 में हुआ। पायलट ने सुझबुझ से फ्लाइट को नीचे उतारा। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट में केंद्रीय जनजाति विकास राज्यमंत्री रेणुका सिंह सवार थी।

फ्लाइट की हो रही जांच

पक्षी से टकराने के बाद फ्लाइट सुरक्षित ढंग से नीचे उतार लिया गया। इसके बाद इंजीनियरों द्वारा इसकी जांच करने में जूट गई कि फ्लाइट को कितनी क्षति पहुंची। फ्लाइट को उड़ाया जा सकता है या नहीं। रायपुर विमानतल के पास पक्षियों के झुंड के मंडराने की वजह से इस प्रकार की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी है।

फ्लाइट से नीचे उतरते ही ली राहत की सांस

फ्लाइट के पक्षी से टकराने की बात पता चलते ही विमानन यात्रियों में दहशत फैल गई। फ्लाइट के नीचे उतरते ही यात्रियों को सुरक्षित ढंग से विमानतल ले जाया गया। कुछ देर तक विमानतल में हंगामे की भी स्थिति बनी रही। तब कहीं जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। विमानन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट में 70 से अधिक यात्री सवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *