प्रांतीय वॉच

डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले सड़क को देखने पहुंचे आयुक्त

  • इंग्लिश मीडियम स्कूल का अवलोकन

तापस सन्याल/रिसाली : नगर पालिक निगम रिसाली के मुख्य कृष्णा टाॅकिज रोड का डामरीकरण कार्य चल रहा है। इस कार्य का अवलोकन निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने किया। इस दौरान निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि वे गुणवत्ता में किसी तरह का समझौता न करे।आयुक्त सोमवार की शाम रिसाली हाई स्कूल के निकट चल रहे मुख्य पाइप लाइन मरम्मत कार्य को देखने पहुंचे थे। टेस्टींग कार्य पूर्ण होने के बाद आयुक्त रिसाली के मुख्य मार्ग पर चल रहे डामरीकरण कार्य को देखा। आयुक्त ने इस दौरान विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की और डामरीकरण कार्य की गुणवत्ता के बारे में पूछताछ की। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने प्रभारी उपअभियंता को सतत माॅनिटरिंग करने निर्देश दिए।

कुल 14 मीटर चैड़ाई पर डामरीकरण
सड़क डामरीकरण में कुल 1 करोड़ 49 लाख 61 हजार खर्च किया जा रहा है। सड़क के बीचो बीच डिवाइडर बना हुआ है। इसी डिवाइडर को केन्द्र मानते हुए 7-7 मीटर दोनो ओर डामरीकरण किया जा रहा है। नागरिकों व व्यापारियों ने सड़क डामरीकरण के लिए लंबे समय से मांग कर रहे थे। इस मांग को गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने 3 जून को भूमिपूजन किया था।

जगह का करे बेहतर उपयोग
आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने 28 लाख रूपए से बनने वाले इंग्लिश मिडियम स्कूल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रत्येक कमरे का निरीक्षण कर निर्देश दिए कि 15×10 के कमरे में 2 दरवाजे न रखे। जगह की उपयोगिता समझे। पुराने नक्शे मंे बने गैलरी को कमरे का आकार दे। वही टाॅयलेट कक्ष से अलग बनाए। बाथरूम आने जाने में तकलीफ न हो इसके लिए गैलरीनुमा पोर्च बनाए। ताकि बच्चे बारिश व धूप से बचे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *