देश दुनिया वॉच

कार पर नीली बत्ती और पुलिस अफसर की तरह नेम प्लेट लगाई, पकड़ में आया तो बोला- भारत सरकार का आदमी हूं, फर्जी CID अफसर गिरफ्तार

धमतरी : धमतरी पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। इसकी कार को देखकर पुलिस कर्मी भी हड़बड़ा गए। नेम प्लेट और गाड़ी पर स्टीकर ऐसे कि बड़े-बड़े अफसर भी इस रौबदार तरीके से नहीं घूमते। पकड़ में आया युवक खुद को CID अफसर बता रहा था। फिर कहने लगा कि भारत सरकार का आदमी हूं, कार के अंदर मीडिया वालों की तरह कैमरा और माइक भी मिला। इस बहरूपिए को देख पुलिस भी समझ गई। कुछ देर तक चली पूछताछ के बात पता चला कि इसने लोगों को ठगने के लिए ये पूरा ताम-झाम कर रखा था।

पहले पत्रकार बनकर लोगों को धमकाता था
नकली CID बनकर घूम रहे शख्स का नाम अजय दास है। ये धमतरी के जिला अस्पताल के पास का रहने वाला है। जांच में पता चला है कि अजय दास कुछ महीने पहले खुद को न्यूज चैनल का रिपोर्टर बताकर लोगों को डरा रहा था। खबर है कि कुछ विभागों से इसने अवैध वसूली भी की है, जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

गाड़ी देखकर हुआ शक
कार पर नीली बत्ती और पुलिसिया रंग के स्टीकर देखकर पुलिस को शक हुआ तो इसे रोककर पूछताछ की गई। इसने कार के आगे क्राइम इंटेलिजेंस डिडेक्टिव, प्रेसीडेंट छत्तीसगढ़ का नेमप्लेट, बोनट पर CID का लोगो, शीशे पर भारत सरकार, पीछे नंबर प्लेट पर ऑल इंडिया क्राइम CID लिखवा रखा था। इतना ही नहीं गाड़ी की जांच में पुलिस को एक वॉकी-टॉकी भी मिला है। पुलिस के ऑपरेशन के दौरान पहनी जाने वाली ड्रेस भी मिली है। पुलिस अब छानबीन कर रही है कि अपने इस अंदाज से अजय दास ने किस-किस को ठगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *