क्राइम वॉच

केशकाल पुलिस की बड़ी कार्यवाही, हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

प्रकाश नाग/ केशकाल : केशकाल थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम सिगनपुर में विकास दुबे के ईट भट्ठा में दिनांक 11 फरवरी की शाम प्रार्थी विजयलाल मरकाम और आरोपी कंवल सिंह मरकाम के आपसी विवाद व के चलते आरोपी युवक ने आवेश में आकर प्रार्थी की मां पर जानलेवा हमला कर दिया था, जिसके कारण उक्त महिला गम्भीर रूप से घायल हो गयी थी, जगदलपुर के डिमरापाल अस्पताल में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई थी। वहीं आरोपी का उपचार कोंडागांव जिला अस्पताल में जारी था जहां से डिस्चार्ज होते ही आरोपी युवक के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर केशकाल पुलिस के द्वारा मेमोरेंडम कथन के आधार पर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा पर भेजा है।
मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी विजयलाल मरकाम ने अपने जीजा श्याम लाल मरकाम को अपने पेट दर्द के बारे में बता रहा था, तभी आरोपी कंवल सिंह मरकाम बोला कि तुम झुठ बोल रहे हो और विजयलाल मरकाम को गली गलौच करते हुए वाद विवाद कर चावल पकाने के लिए बर्तन में रखे गरम पानी को विजय लाल मरकाम के पर डाल दिया। जिसे देखते ही विजयलाल मरकाम की माँ सुरजबती ने कहा कि मेरे बेटे के ऊपर गरम पानी क्यों डाल दिये हो तभी आरोपी कवल सिंह के द्वारा आवेश में आकर पास में रखे फावड़ा से सुरजबती को जान से मारने के नियत से सिर में वार किया जिससे सुरजबती को गंभीर चोट लगने से ईलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केशकाल लाया गया। जहां पीड़िता के स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर रिफर किया गया था जो मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में ईलाज के दौरान मृत्यु हो गया।
मामले में केशकाल थाना में अपराध कायम कर विवेचना कार्यवाही की जा रही थी, वहीं प्रकरण का आरोपी कंवल सिंग उपचार हेतु जिला चिकित्सालय कोण्डागांव में भर्ती था जिसके डिस्चार्ज होने के बाद थाना केशकाल के अपराध क्रमांक 17/2021 धारा 294 , 324 , 307 , 302 भा.द.वि. के प्रकरण में आरोपी कवलसिंह मरकाम, पिता राजू मरकाम उम्र 40 वर्ष, निवासी बासकोट चौकी विश्रामपुरी हाल सिगनपुर थाना केशकाल को हिरासत में लेकर मेमोरण्डम कथन के आधार पर हत्या में प्रयुक्त लोहे के फावड़ा को जप्त कर अन्य साक्ष्य एकत्र कर आरोपी के विरूद्ध साक्ष्य सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *