रायपुर वॉच

Raipur South by-election: कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन आज, हर बूथ से दस होंगे शामिल

Share this

Raipur South by-election: कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन आज, हर बूथ से दस होंगे शामिल

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के साथ कांग्रेस भी तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस ने रविवार को कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया है। बताया जाता है कि इसके एक-दो दिनों के भीतर प्रत्याशी का नाम जारी कर दिया जाएगा। दावेदारों के नामों को लेकर चुनाव समिति की बैठक जल्द होगी।

कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं और प्रभारियों से फीडबैक लेंगे। कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी तीनों नए प्रभारी सचिव एसए संपत कुमार, जरिता लैतफलांग और विजय जांगिड़, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज समेत वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। प्रदेश. प्रभारी सचिन पायलट का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। कार्यकर्ता सम्मेलन के दक्षिण विधानसभा के अंतर्गत आने वाले 253 बूथ के बूथ अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेताओं से कहा गया है कि हर बूथ से 10 कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे, इसके लिए वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी भी दी गई।

आलाकमान करेगा प्रत्याशी का फैसला

पार्टी से जुड़े नेताओं का कहना है कि प्रत्याशी चयन के लिए एक-दो दिनों में ही गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। संगठन अपनी तरफ से पूरी तैयारी के साथ दावेदारों की सूची प्रदेश चुनाव समिति के समक्ष प्रस्तुत करेगा। पहली बैठक में ही आम सहमति बनाकर पैनल सीधे शीर्ष नेतृत्व के पास भेजा जाएगा। पार्टी इस बार जमीनी स्तर से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं पर भरोसा जता रही है। यही कारण है कि बूथ, सेक्टर, जोन और वार्ड कमेटियों में जवाबदारी दी गई है।
दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन का आयोजन दोपहर 12 बजे से लेकर 4 बजे तक आशीर्वाद भवन होगा। आयोजन को लेकर जिला शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से तैयारी की गई है। शहर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता इसमें शामिल होंगे। कार्यकर्ताओं को चुनाव में सक्रिय करने और उन्हें प्रोत्साहित करेंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *