बेमेतरा

नियमित सफाई नहीं होने से जहां-तहां पसरा है कचरे का अंबार

Share this

नियमित सफाई नहीं होने से जहां-तहां पसरा है कचरे का अंबार
===================
नवागढ़
संजय महिलांग
================.==.===

नगर पंचायत क्षेत्र के कमोबेश सभी वार्डों में नियमित सफाई नहीं होने से कचरा का अंबार लगा है। उससे आने जाने राहगीरों व व्यवसायियों को परेशानियों का…

नगर पंचायत क्षेत्र के कमोबेश सभी वार्डों में नियमित सफाई नहीं होने से कचरा का अंबार लगा है। उससे आने जाने राहगीरों व व्यवसायियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नाली की नियमित सफाई नहीं होने के कारण कई बार नाली का पानी सड़कों पर बहता रहता है। नियमित सफाई नहीं होने पर कई जगहों पर नाली जाम है। वार्ड नंबर पांच के मेन रोड के बगल में कचरा का अंबार लगा है। नियमित रूप से कचरा का उठाव नहीं होने से बारिश के दिनों में संक्रमण फैलने का भी खतरा उत्पन्न हो सकता है।
वहीं अस्पताल के पास और शराब दुकान के सामने कांच के बोतलों का अंबार लगा हुआ। मेन रोड के नाली की सफाई नहीं होने से उसमें कचरा भर जाने से दुर्गंध उठ रहा है। उससे आसपास के लोगों का रहना मुश्किल हो गया है। उससे संक्रमण फैलने का भी खतरा है। स्थानीय लोगों ने नगर पंचायत से उसकी शिकायत की पर उसकी सफाई नहीं की जा रही है। आने-जाने वाले लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
वहीं कचरा फेंकने के लिए डंपिंग यार्ड नहीं होने के कारण नदी के किनारे फेंका जाता है। उक्त कारण नदी का पानी भी दूषित हो रहा है। नगर पंचायत निवासी ने बताया कि साफ-सफाई बराबर नहीं किया जाता है। मेन रोड में कभी कभार साफ-सफाई कराया जाता है। घर-घर कचरा उठाव नहीं किया जता है। वहीं ब्लॉक रोड में अभी भी नाली का गंदा पानी सड़क पर बहने से लोगों को आने जाने में काफी दिक्कत होती है। उक्त समस्या को लेकर कई बार नगर पंचायत के अलावा शांति समिति की बैठक में भी उठाया गया। उसके बाद भी उक्त समस्या का समाधान नहीं हुआ। नगर पंचायत में सफाई के लिए दो ट्रैक्टर, चार टीपर लगाये जा रहे हैं। जानकारी देते हुए सफाई प्रभारी ने बताया कि प्रतिदिन सुबह-शाम मिलाकर दो ट्रैक्टर कचरा निकलता है। उधर वार्ड के निवर्तमान वार्ड पार्षद ने बताया कि हम लोगों का कार्यकाल समाप्त होने वाला है अब हम लोग क्या कर सकते हैं सफाई के मामले में। अभी कार्यपालक पदाधिकारी ही कार्य के लिए संबंधित कर्मियों को निर्देश दे सकते हैं।

वर्शन
नियमित रूप से साफ सफाई किया जाता है अगर कही छूट गया होगा तो साफ सफाई किया जाएगा
मुख्य नगर पालिका अधिकारी नवागढ़

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *