रायपुर वॉच

उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मिला चेम्बर प्रतिनिधि मंडल

Share this


उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मिला चेम्बर प्रतिनिधि मंडल

यूजर चार्ज में व्यावहारिक संशोधन, थोक बाजार डूमरतराई के अंतर्गत दुकानों को फ्री होल्ड करने एवं प्रदेश के पारंपरिक बाजारों को स्मार्ट बाजार में विकसित करने चेंबर ने सौंपा ज्ञापन

अरुण साव जी ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए त्वरित कार्यवाही करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया:- परवानी

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी,विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि आज चेंबर अध्यक्ष अमर पारवानी जी के नेतृत्व में चेम्बर प्रतिनिधि मंडल ने माननीय उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात कर यूजर चार्ज में व्यावहारिक संशोधन, थोक बाजार डूमरतराई के अंतर्गत दुकानों को फ्री होल्ड करने एवं प्रदेश के पारंपरिक बाजारों को स्मार्ट बाजार में विकसित करने चेंबर ने ज्ञापन सौंपा। जिस पर अरुण साव जी ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए त्वरित कार्यवाही करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

प्रदेश चेंबर अध्यक्ष अमर परवानी जी ने बताया कि आज चेम्बर प्रतिनिधि मंडल ने माननीय उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव जी से मुलाकात कर यूजर चार्ज में व्यावहारिक संशोधन, थोक बाजार डूमरतराई के अंतर्गत दुकानों को फ्री होल्ड करने एवं प्रदेश के पारंपरिक बाजारों को स्मार्ट बाजार में विकसित करने चेंबर ने ज्ञापन सौंपा। जिस पर अरुण साव जी ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए त्वरित कार्यवाही करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

परवानी जी ने वर्तमान में लागू यूजर चार्ज मैं निहित विसंगतियां के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में विभिन्न नगर पालिक निगम रायपुर नगर पालिका निगम द्वारा नगर के विभिन्न वार्डों में पृथक अपशिष्ट के संग्रहण शुल्क (यूजर चार्ज) को संपत्ति करके साथ जोड़कर लिए जा रहे हैं जिसके कारण यह वाणिज्यिक क्षेत्र एवं व्यापारिक संस्थाओं और व्यापारियों के लिए अत्यधिक बोझ है। कहीं कहीं यूजर चार्ज तो संपत्ति कर से भी अधिक है जिसका जल्द से जल्द निराकरण किया जाना चाहिए।

 

 

श्री परवानी जी ने प्रदेश के जिलों में स्थित पारंपरिक बाजारों में स्मार्ट बाजार के तहत आवश्यक मूलभूत सुविधाएं विकसित करने पर जोर दिया। जिसके अंतर्गत प्रदेश के पारंपरिक बाजारों में यातायात, पार्किंग सुविधा, सीसीटीवी कैमरे, बाजारों में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, पुरुष एवं
महिलाओं के लिए शौचालय जैसे मूलभूत सुविधाओं को विकसित करने पर बल दिया तथा कहा कि प्रदेश के इन पारंपरिक बाजारों को स्मार्ट बाजार के रूप में विकसित करने पर प्रदेश की अर्थव्यवस्था और भी सुदृढ़ होगी साथ ही रोजगार में भी वृद्धि होगी।

श्री पारवानी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल थोक बाजार डूमरतराई के अंतर्गत नगर पालिक निगम द्वारा निर्मित दुकानों को छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के तर्ज पर फ्री होल्ड करने हेतु उपमुख्यमंत्री माननीय श्री अरूण साव जी से निवेदन किया ।

इस अवसर पर चेम्बर सलाहकार राकेश ओचवानी, प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष राम मंधान, मंत्री प्रशांत गुप्ता, गोविंद माहेश्वरी,जवाहर थौरानी, तनेश आहूजा, अध्यक्ष, रायपुर होलसेल फुटवेयर एसोसियेशन,डूमरतराई, रायपुर हरीश तोलानी, प्रकाश दरयानी, रतन अग्रवाल, राजेश अग्रवाल,अमरलाल सचदेव, पवल अल्वा, महेश चंदवानी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे|

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *