रायपुर वॉच

सेंट्रल जेल में कैदियों की सेल से पेनड्राइव, गुटखा-तंबाकू मिले…

‘स्पेशल सर्विस’ की शिकायत के बाद डीजी-एसपी ने सेंट्रल जेल में मारा छापा

रायपुर । रायपुर एसपी और डीजी के नेतृत्व में 200 पुलिस कर्मियों की टीम ने ने सेंट्रेल जेल में दबिश दी। तीन घंटे तक की गई जांच में गुटखा, तंबाकू और पेनड्राइव जब्त किए गए।

सूत्रों के अनुसार रायपुर की सेंट्रल जेल में कैदियों को स्पेशल सर्विस यानी की पैसे लेकर उन्हें खाने-पीने की सुविधाएं दिए जाने की शिकायतें आ रहीं थीं। इसके बाद मंगलवार को डीजी और एसपी के नेतृत्व में 200 पुलिसकर्मियों की टीम ने जेल में दी दबिश। महिला और पुरुष दोनों सेल में जाकर तीन घंटे तक जांच की गई। इस दौरान तीन खाली पेनड्राइव, गुटखा और तंबाकू जब्त किया गया।

दरअसल कुछ दिन पहले जेल के अंदर का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ था। इसमें कैदी हिस्ट्रीशीटर मुकेश बनिया ने 50 हजार रुपये रिश्वत और जेल के अंदर उपयोग हो रहे मोबाइल के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद एक और मामला सामने आया था। दोहरे हत्याकांड के आरोपित को अस्पताल में सुविधाएं मुहैया कराई जा रही थी।

यह जानकारी जब उच्च अधिकारियों के हाथ लगी तो मौके पर अधिकारी 200 पुलिसकर्मियों के साथ जेल पहुंचे और सघन चेकिंग की। जेल में औचक जांच के दौरान तीन खाली पेनड्राइव, गुटखा और तंबाकू जब्त किया गया। हालांकि पेन ड्राइव में कुछ भी खास हाथ नहीं लगा है। बताया जा रहा है कि वह खाली थी। हालांकि बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि जेल के अंदर पेनड्राइव का क्या काम। इसे किसने मंगाया था, किसलिए मंगाया था, इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *