रायपुर वॉच

‘मिचांग’ तूफान ने दी दस्तक! छग में कैसा रहेगा मौसम का हाल, फटाफट देखें IMD का ताजा अपडेट

 रायपुर । छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। हालांकि, वातावरण में नमी आने के कारण प्रदेश भर में ठंड बढ़ने लगी है। इन दिनों बारिश के बाद शहर के आउटर इलाके और ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे ने दस्तक दे दी है।

नया चक्रवाती तूफान मिचांग बंगाल की खाड़ी में एक्टिव हो गया है, जिसका असर दक्षिणी राज्यों में देखने को मिल रहा है. कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. चेन्नई में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सरकार ने भारी बारिश के चलते गुरुवार को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए. स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में बारिश और बर्फबारी की संभावना है

दिल्ली में ठंड और ज्यादा बढ़ने वाली है
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दिल्ली में ठंड और ज्यादा बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश की संभावना है. बदले हुए मौसम में कोहरा घना हो गया है. मंगलवार की रात कोहरा कुछ अधिक घना था. न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. रायपुर का न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस था. बुधवार को अधिकतम तापमान रायपुर में 29.2, माना में 29.4, बिलासपुर में 27.4, पेण्ड्रारोड में 25.5, अंबिकापुर में 27.9, जगदलपुर में 30.8, दुर्ग में 27.4 और राजनांदगांव में 27 डिग्री सेल्सियस था. रात को हल्की ठंड थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *