स्पोर्ट्स वॉच

IPL 2023: इस टीम के खिलाड़ी ने महिला के साथ की बदतमीजी, अब लागू हुई सख्त पाबंदी

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के बाद हुई एक प्राइवेट पार्टी में दिल्ली के एक खिलाड़ी ने महिला के साथ बदतमीजी कर दी, जिसके बाद फेंचाइजी ने अपन खिलाड़ियों के लिए सख्त कोड ऑफ कंडक्ट लागू कर दिए हैं।

दरअसल, आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को 7 रनों से जीत मिली। इस जीत की खुशी में एक प्राइवेट पार्टी के दौरान दिल्ली टीम के खिलाड़ी ने महिला के साथ बदतमीजी की, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स काफी सख्त मोड में नजर आ रही है। अब प्लेयर्स को अपने परिचितों को रात 10 बजे के बाद होटल के कमरे में ले जाने की अनुमति नहीं हैं। अगर वह अपने मेहमानों से मिलना चाहते हैं, तो बाहर किसी होटल या रेस्ट्रोरेंट में मिल सकते है और इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी को पता होनी चाहिए।

एमरजेंसी जैसी हालातों में अगर कोई प्लेयर किसी को अपने कमरे में ले जाना चाहता है तो उसे पहले ही आईपीएल टीम इंटिग्रिटी ऑफिसर को जानकारी देनी होगी और टीम मैनेजमेंट को एक फोटो पहचान पत्र देना होगा। इसके साथ ही खिलाड़ियों को चेतावनी दी गई है कि अगर कोई खिलाड़ी इस कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करता है तो उस पर फाइन लगाने के साथ ही कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म किया जा सकता हैं। कोर्ड के अनुसार, खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को अपने पार्टनर्स के यात्रा खर्च को वहन करना होगा और उनके परिवार के सदस्यों के दल में शामि होने से इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी को देनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *