प्रांतीय वॉच

IPL 2023 : आज से IPL का आगाज, पहले मैच में धोनी के धुरंधरों से भिड़ेगी पंड्या की पलटन, कब और कहां देखे लाइव,देखिये दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन का आगाज आज होने जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 6 बजे ओपनिंग सेरेमनी शुरू होगी।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक है। टीम ने टूर्नामेंट में मुंबई के बाद सबसे ज्यादा 4 खिताब जीते हैं। 13 में से 11 सीजन में टीम प्लेऑफ में पहुंची और 9 बार फाइनल भी खेला। पिछले सीजन के 14 में से टीम 4 ही मैच जीत सकी थी। इस कारण उन्हें 9वें नंबर पर रहकर टूर्नामेंट खत्म करना पड़ा था।टीम के 4 विदेशी प्लेयर्स बेन स्टोक्स, मोईन अली, डेवोन कॉन्वे, मिचेल सैंटनर और ड्वेन प्रीटोरियम में से हो सकते हैं। महीश तीक्षणा शुरुआती मैचों के लिए अवेलेबल नहीं हैं।

पॉसिबल प्लेइंग-11 और इम्पैक्ट प्लेयर्स जानेंगे

IPL में पूरे 4 साल बाद ओपनिंग सेरेमनी होगी और 3 साल बाद टूर्नामेंट होम और अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा। यानी कि टीमें 7 लीग मैच अपने घरेलू ग्राउंड और बाकी लीग मैच विपक्षी टीम के घरेलू ग्राउंड पर खेलेंगी। आगे स्टोरी में हम गुजरात और चेन्नई का हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, दोनों के टॉप प्लेयर्स, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन, पॉसिबल प्लेइंग-11 और इम्पैक्ट प्लेयर्स जानेंगे।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, यश दयाल, अलजारी जोसेफ और मोहम्मद शमी।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: केएस भरत, शिवम मावी, मोहित शर्मा, अभिनव मनोहर।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडु, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, ड्वेन प्रीटोरियस/मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर और सिमरजीत सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अजिंक्य रहाणे, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हंगरगेकर, तुषार देशपांडे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *