देश दुनिया वॉच स्पोर्ट्स वॉच

World Boxing Championship:देश की मेडलवीर बेटी ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास लगातार दूसरी बार जीता सोना मैरी कॉम के बराबर पहुंची

भारत की स्टार बॉक्सर निखत जरीन ने दिल्ली में चल रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में लगातार दूसरा गोल्ड मेडल जीत लिया है। वे ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय मुक्केबाज बनी हैं।

50 KG वेट कैटेगरी में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतरी 26 साल की निखत ने वियतनाम की दो बार की एशियन चैंपियन गुयेन थी ताम को 5-0 से हराया। वहीं, 75 किग्रा कैटेगरी में लवलीना बोरगोहेन ने ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज केटलीन पार्कर को 5-2 से हराया।

डिफेंडिंग चैंपियन निखत ने अपनी प्रतिद्वंद्वी पर शुरुआत से ही सटीक मुक्के बरसाए

डिफेंडिंग चैंपियन निखत ने अपनी प्रतिद्वंद्वी पर शुरुआत से ही सटीक मुक्के बरसाए। उन्होंने वियतनामी बॉक्सर के हमलों को चकमा देने के लिए अपने तेज फुटवर्क का प्रयोग किया और पहली बाउट में दबदबा कायम रखा। तेलंगाना की इस मुक्केबाज निखत ने पहला राउंड 5-0 जीता।दसरे राउंड में गुयेन ने शानदार वापसी की और बाउट को 3-2 से जीतकर मुकाबले को रोमांचक कर दिया। ऐसे में आखिरी राउंड में निखत ने संयम बनाए रखा और एक जबर्दस्त पंच जमाकर सभी जजों को प्रभावित किया। उन्होंने इस बाउट को भी एकतरफा अंदाज में जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *