प्रांतीय वॉच

बाघ के खौफ के बीच स्कूलों में छुट्टी का ऐलान…

सूरजपुर । सूरजपुर में बाघ का खौफ फैल गया है। सोमवार सुबह हुए ओड़गी ब्लाक में बाघ के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गयी, वहीं दो की हालत गंभीर है।

इधर बाघों के खौफ के बीच स्कूल में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है।

ओड़गी बीईओ ने सभी संकुल प्राचार्य व जन शिक्षकों को निर्देश जारी कर कहा है कि संवेदनशील क्षेत्र के स्कूलों में बच्चों को आने से मना करें।
बीईओ ने आदेश में कहा है कि बाघ के लिए वन विभाग रेस्क्यू कर रहा है। जैसे ही बाघ का रेस्क्यू हो जायेगा, ये आदेश समाप्त हो जायेगा।

वहीं कलेक्टर इफ्फत आरा ने बताया कि संवदेनशील क्षेत्र के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का आदेश दिया गया है। वन विभाग की टीम लगी हुई है। बाघ को ट्रेस किया जा रहा है। तब तक ऐहितियात के तौर पर प्रशासन को निर्देश दिया गया है। संवेदनशील क्षेत्र के स्कूलों और आंगनबाड़ी को बंद करने का निर्देश दिया है।

सूरजपुर जिले में ओड़गी ब्लाक के ग्राम कालामांजन में बाघ के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई है,जबकि दो लोग बुरी तरह जख्मी है,जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है,घटना सुबह करीब 6 बजे की बताई जा रही है।कुदरगढ़ के नजदीक हुई इस घटना से ईलाके में दहशत की स्थिति बन गई है।

जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह कालामांजन निवासी समय लाल कैलाश सिंह और राय सिंह जंगल की ओर लकड़ी लेने जा रहे तभी अचानक बाघ ने हमला कर दिया जिससे समयलाल कि मौत हो गई जबकि दो लोग जख्मी हो गए है।

वन विभाग के मुताबिक क्षेत्र में तेंदुए के आहट की खबरे है वैसे में यह साफ नही है कि हमला बाघ ने किया है या फिर तेंदुए ने।

इस घटना से पूरे इलाके में दहशत है खास कर चैत्र नवरात्र कुदरगढ़ मेले में जहाँ लोगो का भारी जमावड़ा है। कूदरगढ़ महोत्सव शुरु होने वाला है ऐसे में इस घटना ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *