देश दुनिया वॉच

aaj Ka Rashifal 25 March 2023: मेष, तुला, धनु राशि वाले भूल कर भी करें ये काम, नवरात्रि के चौथे दिन सभी 12 राशियों का जानें कल का राशिफल

Horoscope Tomorrow, Daily Horoscope Rashifal, Aaj Ka Rashifal, 25 March 2023: ज्योतिष गणना के अनुसार 25 मार्च 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. शनिवार के दिन आप नवरात्रि का चौथा व्रत मां कूष्मांडा की पूजा का विधान है. मेष राशि वाले खर्चे कम करें, वृष राशि वालों की समृद्धि में इजाफा होगा. मिथुन राशि वालों पर मां दुर्गा की कृपा बनी रहेगी. कर्क, वृश्चिक, धनु राशि के जातकों को बिजनेस में लाभ मिलेगा. मेष से मीन राशि तक के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा, आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप अपने आप को तंदुरुस्त रखने के लिए प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे और अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. छात्रों के कैरियर में प्रगति की संभावना है. अगर छात्र किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, तो उन्हें अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी कामयाबी हासिल होगी. आपकी स्वच्छ जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है.

किसी भी खर्चीली काम व योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच विचार कर ले. परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, जहां सभी लोग एक साथ बैठकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे, जिसमें आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो रिश्तो में मनमुटाव हो सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस होने की संभावना है, सोच समझकर बातों को करें तो बेहतर रहेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.

लव पार्टनर को आप अपने परिवार वालों से भी मिलवाएंगे, जिससे आपके विवाह में और देरी ना हो. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें कल अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल पड़ोस में हो रहे समारोह में आप परिवार के साथ सम्मिलित होंगे, सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

वृषभ राशि (Tauras)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातको को बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए मित्रों की सहायता मिलेगी और बिजनेस में प्रगति के संकेत हैं. आपकी दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी. जॉब कर रहे जातकों को अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. कोई भी लापरवाही ना हो सावधानीपूर्वक सभी कार्यों को करें. शिक्षा में सफलता मिलेगी.

कल किया गया निवेश आपकी समृद्धि में इजाफा करेगा. राजनीति में सफलता मिलेगी. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे, जिनके सामने आप अपने विचारों को प्रस्तुत कर सकते हैं. छात्र एक शहर से दूसरे शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए उस में कुछ बदलाव करेंगे. जीवनसाथी के साथ कल आप अपने रिश्तेदारों के बारे में बातचीत करेंगे.

भाई-बहन की शिक्षा के लिए धन का निवेश करेंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. घर से निकलने से पहले वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद लें तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. कल आप अपने खाली समय में अपने फोन पर अपने मित्र से बातचीत करके काफी खुश नजर आएंगे. कहीं घूमने फिरने की भी योजना बनाएंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा में सफलता संभावित है. पॉलिटिक्स में लाभ हो सकता है. नेताओं से संपर्क बनेगा. आप उनके साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आओगे. धन प्राप्ति की संभावना है. ऑफिस में कल आपको स्थिति को समझते हुए ही व्यवहार करना चाहिए नहीं तो आपकी बातों से किसी को का मन दु:खी हो सकता है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी, जिससे आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा.

गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें, हेलमेट का प्रयोग करें. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी. नए नए लोगों से संपर्क स्थापित होगा. आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. जो विद्यार्थी घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

कुछ समय कल आप अपने बच्चों के साथ भी व्यतीत करेंगे और खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. प्रॉपर्टी डीलिंग कर रहे जातकों को अच्छी डील मिल सकती है. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सफल रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. व्यवसाय के लिए समय बहुत ही शुभ है. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. जॉब में प्रगति से प्रसन्न रह सकते हैं. अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी. प्रेमी को कल आपकी कोई बात चुभ सकती है. कैरियर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा. कल आप लोगों की मदद भी करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. बेरोजगार लोगों को अच्छे रोजगार मिलने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. रुका हुआ धन कल आपको किसी मित्र की सहायता से प्राप्त होगा. आप किसी नए कार्य को करने की योजना बनाएंगे, जिससे आपकी आय में और बढ़ोतरी हो सके. आप घर की मरम्मत पर भी कुछ धन खर्च करेंगे. किसी शादी समारोह में सम्मिलित होने के लिए शॉपिंग पर जाएंगे. अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे और उसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी और नवीन पद की तरफ प्रेरित होंगे. जमीन या मकान क्रय की योजना बनेगी, जिसमें आपको कामयाबी मिलेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. लव लाइफ को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते हैं. आपके ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है, जिससे सभी लोग आप से काफी खुश नजर आएंगे.

आप अपने परिवार वालों के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आपको धन खर्च करेंगे और कुछ समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. परिवार की कल आपके ऊपर और अधिक जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जिनसे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे लेकिन आप जीवनसाथी की सहायता से सभी कार्यों को पूरा करेंगे. परिवार की तरफ से आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा.

संतान के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. आप जो कार्य को करने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे थे, वह कल आपका पूरा होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी के साथ आप किसी रिश्तेदार के घर दावत पर जाएंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. मित्रों के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे. मित्र आपके कार्यों में हाथ बढ़ाते हुए नजर आएंगे, पुरानी यादें ताजा होंगी.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका शुभ रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने बहुत दिनों से रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. आप दूसरों की सहायता के लिए भी आगे बढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. टेक्निकल व मैनेजमेंट फील्ड के छात्रों को लाभ होने की संभावना है. धन से जुड़ा कोई मसला कल हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है. व्यवसाय लेन-देन में सावधानी की जरूरत है, जोखिम भरे निवेश करने से बचें.

संतान की पढ़ाई पर अधिक खर्चा होगा. सेहत में पहले से सुधार होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कल आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे खुशियां भरा माहौल होगा. बड़े बुजुर्गों की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. जो जातक विदेशों से आयात निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें सुख समाचार सुनने को मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ आप किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे, जिससे आपको काफी खुशी मिलेगी. शाम के समय आप अपने माता-पिता के साथ बातचीत करते हुए नजर आएंगे. किसी पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. मित्रों के द्वारा कुछ उपहार भी मिलेंगे.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. बात करें तो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नए-नए लोगों से संपर्क बनेंगे और नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे, जिन से लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. आपका रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. कल जॉब में थोड़े तनाव की स्थिति रहेंगी. अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें.

क्रोध पर नियंत्रण रखें. धन के व्यय पर नियंत्रण रखें. रियल स्टेट व मीडिया से संबंधित जातकों के लिए समय बेहतर है. आपको हताशा का सामना करना पड़ सकता है. नए विचार फायदेमंद साबित होंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. जीवनसाथी के द्वारा कोई सूचना मिलेगी. आप नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने का भी निर्णय लेंगे, जिसमें आपके जीवनसाथी पूरा सहयोग करेंगे.

बच्चों की पढ़ाई पर भी अधिक धन खर्च होगा. आप अपने लिए कुछ खरीदारी करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सता सकती है. कल आप कोई ऐसा कार्य पूरा करेंगे. जो आप काफी लंबे समय से सोच रहे थे, जिससे आपको काफी खुशी मिलेगी. भाई, बहनों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल नौकरी में प्रगति को लेकर उत्साह होगा. किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी और पद में बढ़ोतरी भी होगी. स्थान परिवर्तन को लेकर आप कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे. कल आप को उधार नहीं देना चाहिए, जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है. कल आपको जीवनसाथी के द्वारा कोई उपहार मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे.

वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. कल कुछ समय आप अपने बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे दोनों के बीच और अधिक प्यार देखने को मिलेगा  रिश्तेदारों के द्वारा शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आप घर में पूजा, पाठ का आयोजन करेंगे, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा.

साझेदारी में जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें लाभ प्राप्त होगा. छोटे व्यापारियों को भी अपने व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त होगा. आप अपने परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. बहन के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. शादीशुदा लोग ग्रहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे. पारिवारिक कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी. आप घर की मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोग आगे बढ़ चढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. बहन के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी, जिससे मनचाहा जीवनसाथी पाकर काफी खुश नजर आएंगे. नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है. रूके धन के आगमन होने के संकेत हैं.

आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है. कल का दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है. माताजी का सानिध्य मिलेगा. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां वे काफी खुश नजर आएंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें आप अपने मित्रों से फोन पर बातचीत करेंगे. काफी समय आप अपना फोन पर व्यतीत करेंगे.

जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कल किसी के वाद-विवाद में पड़ने से आपको बचना है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार प्राप्त होगा. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. कल आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना होगा, जो आपका समय खराब करते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. छात्रों को सफलता मिलेगी. जो छात्र प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, कल उन्हें सफलता हासिल होगी. कल आपको विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर प्राप्त होंगे. अगर आप अपने कुछ विषयों में बदलाव करना चाहते हैं, तो यह समय बढ़िया है. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. घर से निकलते समय पिताजी का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें, आपके सभी अटके हुए कार्य पूरे होंगे.

व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति होगी. कोई अच्छी डील कल फाइनल होगी. कल के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं. संतोषजनक परिणाम पाने के लिए कामों को योजनाबद्ध तरीके से करें. आलस्य के कारण कल आप अपने कार्यों को कल पर टाल सकते हैं. माता-पिता के साथ आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. कार्य क्षेत्र में सीनियर व जूनियरों का सहयोग मिलेगा, जिससे आप अपने कार्यों को समय से पहले कर पाएंगे. नौकरी के साथ-साथ आप साइट काम करने का भी निर्णय लेंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. किसी मित्र के घर पूजा, पाठ में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहद सुखद रहने वाला है. राजनीति में सफलता की प्राप्ति होगी. युवा लव लाइफ को लेकर काफी खुश नजर आएंगे. आप अपने लव पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्राएं उनके लिए काफी लाभदायक रहेंगी. आपको धन संचय करने में कल बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

कल आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं. आप बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और आपको पता ही नहीं चलेगा समय कैसे व्यतीत हो गया. आप अपने मन की बात को अपनी माता जी के साथ साझा करेंगे. माता जी के द्वारा धन की प्राप्ति होगी. बहन की सेहत में पहले से सुधार होगा. भाई को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. कुंवारे लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. माता-पिता अपनी कुछ जिम्मेदारियों को पूरा करके काफी खुश नजर आएंगे. नए मेहमान के आगमन से परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. जो जातक घर से ऑनलाइन का काम करते हैं, उन्हें अच्छा धन लाभ होगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. रुके धन की प्राप्ति होगी. रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा. लंबे समय से अटके मुआवजे और कर्जा भी आखिरकार आपको मिल जाएंगे. दूसरों की दखलअंदाजी गतिरोध पैदा कर सकती है, सावधानी बरतें. न्यायिक, बैंकिंग, आईटी जॉब के जातकों को लाभ हो सकता है. कल आप प्लांट, दुकान, मकान को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. सेहत में पहले से सुधार होगा.

संतान के लिए धन का निवेश करेंगे, जिससे आने वाले समय में कोई परेशानी ना हो. मित्रों के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे. अपने लिए कुछ खरीदारी करेंगे. छोटे बच्चों को लेकर पिकनिक व शॉपिंग मॉल में जाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. रिश्तेदारों के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी. किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होने के लिए खरीदारी करते हुए नजर आएंगे.

सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे. जो लोग राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी. अपना कुछ समय फोन पर बातचीत करके व्यतीत करेंगे. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *