देश दुनिया वॉच

Today 19 March 2023: मकर राशि वालों को शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 19 March 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 19 मार्च 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 08:07 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज रात्रि 10:03 तक धनिष्ठा नक्षत्र फिर शतभिषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सिद्ध योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं सुबह 11:16 के बाद चन्द्रमा-शनि का विष दोष रहेगा. चन्द्रमा सुबह 11:16 के बाद कुंभ राशि में रहेगे.

आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करेंगे. बुधादित्य, सिद्ध, वासी और सुनफा योग के बनने से ट्रैवल और टूरिज्म बिजनेस में प्रॉफिट की गाड़ी आगे बढ़ेगी. कार्यस्थल पर बैटर रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आपको सिर्फ और सिर्फ अपने काम पर ध्यान देना होगा. सामाजिक स्तर पर आप फुल एनर्जी में रहेंगे. फैमिली में किसी बड़ी प्रोब्लम का सॉल्यूशन आपकी मध्यस्ता से ही होगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ लवेबल मोमेंट बिताएंगे. सेहत के मामले में थोड़ी थकान महसूस होगी. स्टूडेंट्स स्टडी को लेकर सचेत हो जाएं.

वृषभ राशि (Taurus)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे दादा व नाना के आदर्शो पर चलेंगे. रिटेल आउटलेट बिजनेस में दिन थोड़ा सामान्य रहेगा लेकिन किसी नए प्रोजेक्ट के मिलने की संभावना बन सकती है. वर्कस्पेस पर आपको टीम को लीड करने और मैनेजमेंट का ऑफर दिया जा सकता है. संडे पर फैमिली के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में लव और अट्रैक्शन बढ़ेगा. गले में इन्फेक्शन को लेकर आप चिंतित और परेशान रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य को करने से पहले उसके बारे में रिसर्च करने के बाद ही करें. कॉन्पिटिटिव स्टूडेंट्स को प्री-एग्जाम में स्ट्रेस मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे किसी की मदद करने से भाग्य चमकेगा. ऑटोमोबाइल बिजनेस में कुछ बदलाव लाने से भविष्य में आपको धन लाभ होगा. ऑफिस में कुल माइंड होकर वर्क को कंप्लीट करे. लव और लाइफ पार्टनर पर किसी बात को लेकर आप गुस्सा हो सकते है. सोशल लेवल पर किसी कार्य को उसी दिन करने में आप विश्वास करेंगे. फैमिली में किसी मांगलिक कार्यक्रम को लेकर खुशी का माहौल बना रहेगा. एसिडिटी से परेशान रहेंगे, तैलीय खान-पान से दूरियां बनाएं रखें. स्टूडेंट्स को सफलता पाने के लिए अपनी स्टडी में एकाग्रता बनाएं रखनी होगी तब ही वो अपने लक्ष्य में सफल हो पाएंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में समस्या हो सकती है. विषदोष के बनने से आइस क्रीम पार्लर बिजनेस में मार्केट में फंसे पैसे को आने में देरी होगी, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. वर्कस्पेस पर अटके हुए और पुराने कार्य को करने के लिए आपको संघर्ष का सामना करना पड़ेगा. मस्कुलर क्रैंप की प्रोब्लम से आप परेशान रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ झगड़े के कारण आपका संडे बेकार जाएगा. फैमिली में हो रहे प्रॉपर्टी विवाद को लेकर आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स को किसी प्रोजेक्ट को कंप्लीट करने के लिए किसी बाहरी पर्सन से हेल्प लेनी पड़ सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. बुधादित्य, सिद्ध, वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में नए कंटेसी बनने से आपकी इनकम में इजाफा होगा. वर्कस्पेस पर स्मार्ट वर्क से आप सभी के चहिते बन जाएंगे. बॉडी पैन की समस्या रहेगी जिसे आप कुछ परेशान रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए आप बड़ों की मौजुदगी में मैटर को पीसफुल तरीके से सॉल्व करेंगे. संडे को देखते हुए आप कहीं बाहर घुमने जाएंगे, जिससे लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिलेशन को स्ट्रॉन्ग करने में सफल होंगे. स्टूडेंट्स को एग्जाम में सफल होने के लिए स्टडी में एकाग्रता लानी होगी.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. बुधादित्य, सिद्ध, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस मे तेजी आएगी, आपका ध्यान सिर्फ और सिर्फ अपने बिजनेस पर रहेगा जिससे ऑर्डर टाइमली कंप्लीट करने में सफल होंगे. कार्यस्थल पर सीनियर्स के कार्यों से आप मोटिवेट होंगे और उनके कार्यों को अनुसरण करेंगे. फैमिली में रिलेशन में मीठास आएगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ बैठकर पुरानी बाते ताजा करेंगे. सेहत के मामले में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें. सोशल लेवल पर आपकी पोस्ट शेयर की जाएगी. पर्सनल और प्रोफेशनल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

तुला राशि (Libra)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. बिजनेस में हार्ड वर्क और डेडीकेशन से आप अपने बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा करेंगे. वर्कस्पेस पर आपको अपनी स्किल्स शाइन करने पर फोकस करना होगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपका सिंपल बिहेवियर पीसफुल मोमेंट्स लाएगा संडे का फुल एंजॉय करेंगे. सोशल लेवल पर आप किसी से ईर्ष्या और किस की बुराई करने से बचें. सेहत में सुधार के लिए आप मेडिटेशन और योग को अपनी लाइफ स्टाइल में एड करें. स्ट्रेस फ्री होकर स्टूडेंट्स अपने प्रोजेक्ट को कंप्लीट करने में सफल होंगे. फैमिली में किसी की सेहत में गिरावट आ सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में कमी आएगी. विषदोष के बनने से इंडस्ट्रियल इक्विपमेंट बिजनेस में कुछ खराबी आ जाने से वर्क टाइमली कंप्लीट करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा. गलत व्यवहार और कार्य से कार्यस्थल पर आपकी समस्यां बढ़ सकती है, जिसे आप अपना दुर्भाग्य कहेंगे. फैमिली के घरेलु कार्य में आपको शांति धारण कर लेनी चाहिए. लव और लाइफ पार्टनर को कोई बात आपको टेंशन दे सकती है संडे को लेकर की गई प्लानिंग पर पानी फिर जाएगा. प्रोसेस्ड फूड से दूरी बनाएं रखें वरना आपको कोलेस्ट्रॉल की समस्या हो सकती है. खिलाड़ियों को प्रैक्टिस ध्यान से करनी होगी चोट लगने की संभावना बन रही है. ऑफिशियल ट्रेवलिंग में हो रही भागदौड़ को लेकर आप थके हुए रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन से खुशखबरी मिलेगी. बिजनेस में आपको किसी बड़ी चैन से जुड़ने का अवसर हाथ लगेगा जिससे आपको कामयाबी मिलेगी. वर्कस्पेस पर किसी विवाद को लेकर आप मेंटली डिस्टर्ब हो सकते है. कमजोरी के चलते सेहत गड़बड़ा सकती है. फैमिली में सभी के साथ आपकी बॉन्डिंग बेहतर रहेगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ फनी मूड में टाइम स्पेंड करेंगे. अचानक हो रही ट्रेवलिंग के कारण आपके अटके हुए कार्य कंप्लीट होंगे. स्पोर्ट्स के बड़े इवेंट हो जाने से खिलाड़ी ट्रैक पर ज्यादा पसीना बहाएंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यो का आशीर्वाद मिलेगा. बुधादित्य, सिद्ध, वासी और सुनफा योग के बनने से गारमेंट्स बिजनेस में टीम वर्क और बेहतर मैनेजमेंट से ऑर्डर समय पर कंप्लीट करेंगे. वर्कस्पेस पर आपका बिहेवियर सभी को आपकी और अट्रैक्ट करेगा. हेल्थ से रिलेटेड कुछ प्रोब्लम का सामना करना पड़ सकता है. संडे के दिन सभी मेंबर की प्रेजेंस में फैमिली के साथ धार्मिक कार्य की रूपरेखा बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर को खुश करने के प्रयास में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. सामाजिक स्तर पर पॉलिटिकल पोस्ट से दूरी बनाएं रखे. स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन विचलित और अशांत रहेगा. होटल और मोटेल बिजनेस में प्रॉफिट के साथ एक्सपेंडिचर में भी इजाफा होगा. कार्यस्थल पर आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए विरोधियों को जलन होगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ संडे के दिन का एंजॉय करेंगे. सेहत के मामले में अलर्ट रहें. प्रोफेशनल लाइफ में से कुछ समय निकालकर फैमिली के साथ बिताए. सोशल लेवल पर आपके कार्यों की सभी प्रशंसा करेंगे. टेक्निकल स्टूडेंट्स को अपनी स्टडी पर फोकस करने की जरूरत है.

मीन राशि (Pisces)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेंगे खर्च सावधान रहे. विषदोष के बनने से बिजनेस में आपको रोज के मुकाबले कम प्रोफिट हाथ लगेगा. प्रतिद्वद्धियों से आपको जलन होगी. बेरोजगारों को कोशिशे करने के बाद भी असफलता हाथ लगेगी लेकिन आप हार न माने आप अपने प्रयासों को जारी रखें आपके हाथ सफलता लगेगी. स्टूडेंट्स स्टडी के समय इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स का जीतना हो कम यूज करें, अन्यथा आंखों से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़ेगा. संडे होने के बाद भी आप अपनी फैमिली के साथ समय नहीं बिता पाएंगे. यूजलेस एक्टिविटी में लगे रहने से स्टूडेंट्स का ध्यान स्टडी से भटक सकता है. ट्रेवलिंग करते समय हेल्थ को लेकर अलर्ट रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *