प्रांतीय वॉच

जलजनित बीमारियों के प्रति प्रशासन रहे सतर्क : विधायक वोरा

Share this

दुर्ग । निगम क्षेत्र के बघेरा, नयापारा व पुलगांव क्षेत्र के स्लम बस्तियों का निरीक्षण करने पहुंचे वरिष्ठ विधायक अरुण वोरा को वार्ड की जनता ने निगम से संबंधित समस्या जिसमें तालाबों में गंदगी व नालियों से गुजरने वाले पाइप लाइन से होने वाली जल जनित बीमारी डयरिया व मच्छरों के प्रक्रोप से डेंगू-मलेरिया बचाव हेतु कार्य करने की मांग रखी।

जिसमें वार्डो में चल रहे धीमी गति व अपूर्ण विकास कार्यो को दिखाया। जिससे आमजन मानस को हो रही परेशानी से अवगत कराया। जिसमें प्रमुख बघेरा की रेलवे क्रासिंग जो मुम्बई हावड़ा रेल मार्ग में होने से कुछ समय पश्चात में ही रेलवे फाटक बंद हो जाने से दुर्ग ग्रामीण शहर के बाहरी वार्डो की जनता को परेशानी उठानी पढ़ रही है।

इसके लिए अण्डरब्रिज व वार्ड के गंदे पानी की निकासी हेतु लोक निर्माण विभाग द्वारा पुलिया एवं नाली का कार्य जल्द प्रारंभ करने कहा। साथ ही नयापारा के भंगरदेव तालाब के पास एक बड़ी आबादी के निस्तारी का पानी की निकासी ना होने से इसमें गुजरने वाली पाइप लाइनो से आसपास के क्षेत्र में संक्रमण रोग फैलने की आशंका बनी हुई है।

जिसे तत्काल विधायक वोरा ने मौका स्थल पर ही कलेक्टर को अवगत कराया और जल्द निराकरण के निर्देश दिए व आयुक्त नगर निगम को स्लम बस्तियों में निगम अमला शिविर लगाकर समस्याओं समाधान करें। जिससे बदलते मौसम व पेयजल व गदंगी से उत्पन्न होने वाले रोगों की रोकथाम की जा सकें।

वार्डो में चल रही विकास कार्यो की गुणवत्ता व कार्य पूर्ण की मानिटरिंग की जा सके साथ ही जनता को कांग्रेस सरकार द्वारा मिलने वाली मूलभूत सुविधा करोड़ो की राशि जो प्राप्त हो रही है उसका लाभ आम जनता ले सकें। वार्ड दौरे में पार्षद कुमारी बाई साहू, मनीष साहू, चमेली साहू, राजेश शर्मा, सुरेन्द्र राजपूत, मोती साहू, खोरबाहरा निषाद, उपअभियंता राजेन्द्र ढवाले, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, ललित ढीमर आदि उपस्थित थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *