देश दुनिया वॉच

मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव की ऐतिहासिक जीत, रामपुर में BJP प्रत्याशी ने आसिम रजा को हराया

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर हुए उपचुनाव का मतगणना जारी है. इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. मैनपुरी से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी एवं सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. डिंपल यादव ने पिछले सारे रिकार्ड ध्वस्त कर दिया है. जीत का आंकड़ा थोड़ी देर में जारी होगा.

डिंपल यादव के अबतक 5 लाख वोट गिने गए हैं. डिंपल को अबतक 5 लाख वोट मिल चुके हैं. अंतिम आंकड़ा चुनाव आयोग थोड़ी देर जारी करेगा. डिंपल को मैनपुरी में करीब 65% वोट मिले हैं. बीजेपी प्रत्याशी को 2.59 लाख वोट मिले हैं. डिंपल की जीत का अंतर और भी बड़ा हो सकता है. फिलहाल डिंपल यादव 2.50 लाख वोट से बढ़त पर हैं. थोड़ी देर में डिंपल की जीत का आधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा. मैनपुरी और इटावा में काउंटिंग पूरी हो चुकी है.

दरअसल, यूपी में 3 सीटों के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है. मैनपुरी से सपा ने डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया था. जिन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को मात दे दी है. रघुराज भारी वोटों से डिंपल से पीछे चल रहे हैं. वहीं रामपुर में सपा प्रत्याशी आसिम राजा और BJP प्रत्याशी आकाश सक्सेना में कड़ा मुकाबला है. बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना 34112 वोटों से जीत दर्ज की है. आसिम रजा को 34112 वोटों से आकाश सक्सेना ने हरा दिया है. जबकि खतौली में आरएलडी-सपा गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया BJP प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के से काफी आगे निकल गए हैं.

गौरतलब है कि रामपुर से आजम खान और खतौली से विक्रम सैनी की विधायकी रद्द होने के बाद दोनों सीटें खाली घोषित हुई हैं. वहीं मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के निधन के बाद सीट खाली हुई है. इन तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग हुई और 8 दिसंबर यानि आज परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *