Wednesday, February 1, 2023
Latest:
स्पोर्ट्स वॉच

Melbourne Weather Report: T20 WC फाइनल में अगर बारिश बनी विलेन, तो कौन होगा विनर…

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रविवार 13 नवंबर को टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल खेला जाएगा। हालांकि, क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया मौसम विभाग के अनुसार मेलबर्न में फाइनल के दिन बारिश होने की संभावना है, जो खेल का मजा किरकिरा कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया मौसम विभाग के अनुसार मेलबर्न में दो दिन तक बारिश की संभावना है। रविवार को बारिश होने के 95 प्रतिशत संभावना है। एक अनुमान के तहत 25 मिमी तक बारिश हो सकती है। वहीं सोमवार को भी 95 प्रतिशत बारिश होने की आशंका है। इस दिन 5 से 10 मिमी तक बारिश होने की संभावना है।

रिर्जव डे पर भी बारिश की आशंका

अगर दोनों दिन बारिश होती है तो इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा, लेकिन ICC चाहेगा कि फाइनल मैच हो। इसके लिए आइसीसी ने नियम भी बनाए हैं। रविवार को खेल शुरू होने से पहले अगर बारिश होती है तो रिर्जव डे पर मैच कराया जाएगा। रिर्जव डे के दिन दोनों टीमों को कम से 10-10 ओवर का खेल खेलाया जायेगा। अगर बारिश के चलते यह भी संभव नहीं हो सका तो दोनों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जायेगा।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भारत को हराया

गौरतलब हो कि पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। वहीं, पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर 19.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी और फाइनल में अपनी जगह बनाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *