देश दुनिया वॉच

WhatsApp लाया धुआंधार फीचर! Video Call पर बात करने वालों की हो गई मौज; आप भी जानिए

Meta के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को 32 लोगों के वीडियो कॉलिंग, इन-चैट पोल और 1,024 यूजर्स वाले ग्रुप्स जैसे कई नए फीचर्स के साथ ‘कम्युनिटीज ऑन वॉट्सएप’ की घोषणा की जो कम्युनिटीज के साथ ग्रुप्स के लिए सहायक होंगे. जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि ‘कम्युनिटीज ऑन वॉट्सएप’ ग्लोबली यूजर्स के लिए शुरू हो जाएगा और अगले कुछ महीनों में सभी के लिए उपलब्ध होगा.

क्या कहा Meta के CEO ने?

मेटा के सीईओ ने कहा, ‘आज हम कम्युनिटीज ऑन वॉट्सएप लॉन्च कर रहे हैं. यह सब-ग्रुप्स, मल्टिपल थ्रेड्स, घोषणा चैनलों आदि को सक्षम करके ग्रुप्स को बेहतर बनाता है. हम पोल भी शुरू कर रहे हैं और 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग भी कर रहे हैं. सभी एंड टू एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं ताकि आपके संदेश निजी रहें.’

आया बड़ा अपडेट

वॉट्सएप कम्यूनिटीज का निर्माण कर रहा है, यह एक बड़ा अपडेट है कि लोग वॉट्सएप पर उन ग्रुप्स में कैसे जुड़ पाएंगे जो उनके लिए मायने रखते हैं. पड़ोस, स्कूल में माता-पिता और कार्यस्थल जैसे कम्यूनिटी अब वॉट्सएप पर ग्रुप बातचीत आयोजित करने के लिए एक छतरी के नीचे कई ग्रुप्स को एक साथ जोड़ सकते हैं. आरंभ करने के लिए, यूजर एंड्रॉइड पर अपनी चैट के शीर्ष पर और आईओएस पर सबसे नीचे नए कम्युनिटीज टैब पर टैप कर सकते हैं.

वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 32 लोग

वे एकदम से एक नई कम्युनिटी शुरू करने या मौजूदा ग्रुप्स को जोड़ने में सक्षम होंगे. कम्युनिटीज के साथ, वॉट्सएप ने कहा कि यह इस बात के लिए बार बढ़ाने का लक्ष्य है कि कैसे संगठन गोपनीयता और सुरक्षा के स्तर के साथ संवाद करते हैं जो कहीं और नहीं मिलता है. अन्य सुविधाएं जैसे इन-चैट पोल, 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग और अधिकतम 1,024 यूजर्स वाले ग्रुप किसी भी समूह में उपयोग किए जा सकते हैं लेकिन कम्युनिटीज के लिए विशेष रूप से सहायक होंगे.

कंपनी 15 देशों में 50 से अधिक संगठनों के साथ काम कर रही है ताकि उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए समुदायों का निर्माण किया जा सके और इस बात से उत्साहित है कि अब तक प्रतिक्रिया यह है कि ये नए उपकरण ऐसे ग्रुप्स को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *