देश दुनिया वॉच

शराब के साथ भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, शरीर के लिए बन सकती हैं ‘जहर’

शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है, फिर भीलोग जमकर शराब पीते हैं। आज के समय में कोई भी पार्टी या कार्यक्रम हो बिना शराब के पूरा नहीं होता। लोग शराब के साथ कई चखने के रूप में कई चीजों का सेवन करते हैं, लेकिन कई ऐसी चीजें हैं जिनका सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए। क्योंकि अगर आप इन चीजों का सेवन शराब के साथ करते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए और ज्यादा नुकसानदायक हो सकता है.

शराब के साथ विटामिन सी युक्त चीजों का सेवन करना एसेडिक हो सकता है। खासकर कई लोग शराब के साथ नींबू या फिर ऑरेंज डालकर मॉकटेल्स बनाते हैं। लेकिन यह मॉकटेल सेहत के लिए हानिकारक हो सकते है, क्योंकि इससे गैस बनने के साथ ही आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

नमकीन और चटपटी चीजें शराब के साथ नाश्ते के लिए एकदम परफेक्ट मानी जाती है, लेकिन ये आपको डीहाइड्रेट कर सकते हैं और इससे आपको उल्टी, दस्त और पेट संबंधी समस्या भी हो सकती है.

बियर या शराब के साथ ब्रेड या इससे बनी चीजें खाना सबसे आम है। लेकिन यह कॉम्बिनेशन आपके पेट के लिए परेशानी का सबब है। शराब आपके शरीर के लिए पोषक तत्वों को अवशोषित करना कठिन बना देती है। और ब्रेड और अल्कोहल दोनों में यीस्ट होता है। आपका पेट एक ही समय में इतनी अधिक मात्रा में खमीर को पचा नहीं सकता है। इससे आपको पाचन संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं.

अधिकतर लोग शराब के साथ पनीर के स्नैक्स या चीज खाते हैं लेकिन यह सेहत के लिए हानिकारक होता है। यह आपके डाइजेस्टिव एंजाइम्स को नुकसान पहुंचाते हैं.

अधिकतर लोग शराब के साथ पनीर के स्नैक्स या चीज खाते हैं लेकिन यह सेहत के लिए हानिकारक होता है। यह आपके डाइजेस्टिव एंजाइम्स को नुकसान पहुंचाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *