रायपुर वॉच

बड़ी खबरः नहीं रहे छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर,सीएम ने जताया शोक

रायपुर। छत्तीसगढ़ पत्रकारिता जगत से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर का बुधवार को निधन हो गया। इस खबर के साथ ही पत्रकारिता जगत में शोक की लहर व्याप्त हो गई है। वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर कई अखबारों में बतौर संपादक अपनी सेवाएं दे चुके हैं।बता दें कि रमेश नैयर देश-प्रदेश में अपनी कलम का लोहा मनवाने वाले पत्रकारों में से एक थे। उन्हें प्लानमेन मीडिया हाउस ने ‘रत्न—छत्तीस’ के गौरव से भी सम्मानित किया था। ‘देशबंधु’, ‘युगधर्म’, ‘एम पी क्रॉनिकल’, ‘लोक स्वर’ ‘ट्रिब्यून’ ,’संडे ऑब्जर्वर’ और ‘दैनिक भास्कर’ में लंबे समय तक पत्रकारिता की।

10 फरवरी सन 1940 को गुजरात के कुंजाह ( वर्तमान में पाकिस्तान ) में जन्म लेने वाले रमेश नैयर अपनी निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए पूरे देश में एक मिसाल माने जाते थे।

वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर का निधन, सीएम बघेल ने जताया शोक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम बघेल ने कहा है कि स्व. रमेश नैयर ने छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी पत्रकारिता के प्रतिमान स्थापित किये हैं। वे अपने कृतित्व और व्यक्तित्व से नयी पीढ़ी के पत्रकारों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे। सीएम बघेल ने स्व. रमेश नैयर के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

रमेश नैय्यर पत्रकारिता के विश्वविद्यालय थे- अरुण साव

रायपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने छत्तीसगढ़ के वरिष्ठतम पत्रकार रमेश नैय्यर के निधन पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि नैय्यर जी पत्रकारिता के विश्वविद्यालय थे। वे देश के मूर्धन्य पत्रकार थे। राष्ट्रीय पत्रकारिता में उनका विशिष्ट योगदान रहा है और छत्तीसगढ़ की पत्रकारिता में उनका अतिविशिष्ट योगदान है,जो अमर है नैय्यर जी ने पत्रकारिता की गरिमा को संवर्धित करते हुए नई पीढ़ी को मार्गदर्शन दिया। वे नैतिक मूल्य आधारित पत्रकारिता के प्रतीक के रूप में सदा सर्वदा स्मरण किये जायेंगे। पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी कमी शायद कभी पूरी नहीं की जा सकेगी।
मैं भाजपा छत्तीसगढ़ के सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *